Advertisement

अमित शाह की रैली से प.बंगाल में भाजपा के लोकसभा चुनाव अभियान की दिशा तय होने की संभावना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को कोलकाता एक विशाल रैली को संबोधित करने वाले हैं और इस रैली से 2024...
अमित शाह की रैली से प.बंगाल में भाजपा के लोकसभा चुनाव अभियान की दिशा तय होने की संभावना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को कोलकाता एक विशाल रैली को संबोधित करने वाले हैं और इस रैली से 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनावी अभियान की दिशा तय होने की संभावना है।

शाह आज दोपहर में पश्चिम बंगाल के धुंआधार दौरे की शुरुआत करेंगे और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने पुष्टि की है कि केंद्रीय गृह मंत्री ‘‘रैली के बाद आज शाम को राज्य से रवाना हो जाएंगे’’।

मजूमदार ने मंगलवार को अप्रैल में एक रैली के दौरान व्यक्त की गई भावनाओं को दोहराते हुए कहा था, ‘‘अमित शाह जी बंगाल में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए माहौल तैयार कर सकते हैं।’’ उस समय शाह ने राज्य से 35 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा था।

भाजपा ने 2019 के संसदीय चुनावों में पश्चिम बंगाल में 42 निर्वाचन क्षेत्रों में से 18 सीटें हासिल कीं। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने शाह की रैली को तवज्जो न देते हुए कहा कि इससे भाजपा को ‘‘सकारात्मक परिणाम नहीं मिलेंगे’’।

तृणमूल कांग्रेस के नेता कुणाल घोष ने कहा, ‘‘भाजपा ने 2021 के विधानसभा चुनावों के दौरान एक विशाल चुनाव अभियान चलाया, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला। इस बार भी इसका कोई असर नहीं होगा।’’

तृणमूल कांग्रेस ने शाह के दौरे का उपहास करते हुए पूरे शहर में पोस्टर लगाए हैं। इसके अलावा पार्टी के युवा प्रकोष्ठ ने 51,000 पत्र भेजने की योजना बनाई है, जिसमें नौकरियों की मांग की जाएगी और राज्य के लिए केंद्र द्वारा कथित तौर पर धन रोके जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। ये पत्र नई दिल्ली में शाह के आवासीय पते पर भेजे जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad