Advertisement

15 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के लिए राज्य के दर्जे का करें ऐलान, पीएम मोदी से कांग्रेस की मांग

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 15 अगस्त को लाल किले से अपने...
15 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के लिए राज्य के दर्जे का करें ऐलान, पीएम मोदी से कांग्रेस की मांग

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 15 अगस्त को लाल किले से अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण के दौरान केंद्र शासित प्रदेश के लिए राज्य के दर्जे की घोषणा करने और विधानसभा चुनाव कराने का आग्रह किया।

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के नेता जी ए मीर ने कहा कि पार्टी आजादी के 75वें वर्ष के सिलसिले में देश के हर जिले में 75 किलोमीटर लंबी 'पदयात्रा' करेगी।

उन्होंने कहा कि 'तिरंगा यात्रा' नौ से 14 अगस्त तक जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में भी जाएगी।

पार्टी के एक बयान में कहा गया है कि मीर ने वरिष्ठ नेताओं की एक तैयारी बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें 9 से 14 अगस्त तक के कार्यक्रमों के कार्यक्रम पर चर्चा की गई।


मीर ने कहा कि कांग्रेस 5 अगस्त को पूरे देश में जोरदार विरोध प्रदर्शन करेगी और रोजमर्रा के उपयोग की सभी वस्तुओं की कीमतों में अभूतपूर्व वृद्धि के खिलाफ प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी से 15 अगस्त को लाल किले से जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देने की घोषणा करने के अलावा विधानसभा चुनाव जल्द से जल्द कराने को कहा है।


मीर ने कहा कि लोगों के अधिकारों को एकतरफा छीन लिया गया और अब जब सरकार जम्मू-कश्मीर में सामान्य स्थिति का दावा करती है, तो उसे विधानसभा चुनाव कराने के लिए एक स्पष्ट रोडमैप के अलावा, केंद्र शासित प्रदेश के लिए भूमि और नौकरियों के लिए संवैधानिक सुरक्षा उपायों के साथ राज्य की घोषणा करनी चाहिए।

यहां भाजपा कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि भगवा पार्टी ने देश की सारी संपत्ति बेच दी है और अब “तिरंगा की बारी है”।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad