Advertisement

लोकसभा में हंगामे और कागज फेंकने पर बोले अनुराग ठाकुर- लोकतंत्र-देश को शर्मसार कर रहा विपक्ष, सरकार चर्चा को तैयार

पेगासस जासूसी मामला लगातार संसद में गरमाया हुआ है। विपक्ष केंद्र की अगुवाई की अगुवाई वाली नरेंद्र...
लोकसभा में हंगामे और कागज फेंकने पर बोले अनुराग ठाकुर- लोकतंत्र-देश को शर्मसार कर रहा विपक्ष, सरकार चर्चा को तैयार

पेगासस जासूसी मामला लगातार संसद में गरमाया हुआ है। विपक्ष केंद्र की अगुवाई की अगुवाई वाली नरेंद्र मोदी सरकार पर लगातार हमलावर है। लोकसभा में बुधवार को इसी मुद्दे पर कांग्रेस सांसदों ने जमकर हंगामा किया और स्पीकर के आसन की तरफ पेपर भी उछाले। इस मामले के बाद केंद्र ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा है कि ये देश और लोकतंत्र को बदनाम करने की साजिश है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के सांसदों पर मर्यादा तोड़ने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें- पेगासस मुद्दे पर संसद में विपक्षी सांसदों का हंगामा, राहुल ने पूछा- केंद्र सरकार ने पेगासस खरीदा या नहीं?

अनुराग ठाकुर ने कहा है कि विपक्ष चर्चा के बदले हंगामा कर रहा है और दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को शर्मसार करने की कोशिश कर रही हैं। विपक्ष के इन हरकतों की वजह से देश दुनिया भर में बदनाम होता है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है, "विपक्षी दल के सांसदों की ओर से कभी स्‍पीकर पर तो कभी मंत्रियों पर कागज फेंका जा रहा है। अब तो प्रेस गैलरी में भी कागज फेंके जा रहे हैं। प्रधानमंत्री पहले ही कह चुके हैं कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है। कांग्रेस और टीएमसी सांसदों ने आज भी संसद को चलने नहीं देने की कोशिश की।"

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा है कि विपक्ष चर्चाओं से क्यों भाग रहा है? विपक्ष इस तरह के आपत्तिजनक कामों में क्यों शामिल है? क्या विपक्ष के पास चर्चा के लिए पर्याप्त मुद्दे नहीं हैं? क्या विपक्ष दुनिया भर में भारत को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है? हम इस तरह की हरकतों की कड़ी निंदा करते हैं।

आगे अनुराग ठाकुर ने कहा है, "सदन की कार्यवाही से पहले मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी ने पीएम को पत्र लिखा था। वे चाहते थे कि कोविड पर चर्चा हो,पीएम ने फ्लोर लीडर्स की मौजूदगी में प्रेजेंटेशन की व्यवस्था की। लेकिन, कांग्रेस और कुछ अन्य राजनीतिक दल उसके लिए नहीं आए।"

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad