Advertisement

केजरीवाल की गिरफ्तारी: ‘आप’ कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के मद्देनजर भाजपा मुख्यालय के बाहर कड़ी सुरक्षा

दिल्ली पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय की ओर जाने वाले मार्गों पर शुक्रवार सुबह भारी...
केजरीवाल की गिरफ्तारी: ‘आप’ कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के मद्देनजर भाजपा मुख्यालय के बाहर कड़ी सुरक्षा

दिल्ली पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मुख्यालय की ओर जाने वाले मार्गों पर शुक्रवार सुबह भारी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया है और कई अवरोधक लगाए हैं, जहां आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और कार्यकर्ता मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर सकते हैं।

क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अर्द्धसैनिक बल के जवानों को भी तैनात किया गया है। यातायात पुलिस ने बड़ी संख्या में ‘आप’ कार्यकर्ताओं के जमा होने की संभावना के मद्देनजर लोगों से मध्य दिल्ली की ओर जाने वाले मार्गों का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की है।

मध्य दिल्ली में भाजपा मुख्यालय और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर की ओर जाने वाले मार्गों को बंद कर दिया गया है।

आप नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं से केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ सुबह 10 बजे भाजपा मुख्यालय पहुंचकर प्रदर्शन शुरू करने को कहा है। आप के सूत्रों ने कहा कि दिल्ली के समस्त पार्टी विधायकों और पार्षदों को अधिक से अधिक लोगों को भाजपा मुख्यालय पर भेजने को कहा गया है और पार्टी को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के विरोध में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतरेंगे।

पड़ोसी राज्यों से आप कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश से रोकने के लिए दिल्ली की सीमाओं पर जांच बढ़ा दी गई है।

केजरीवाल ने बीती रात मध्य दिल्ली स्थित ईडी दफ्तर में बिताई। उन्हें आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में बृहस्पतिवार रात गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस के एक आला अधिकारी के अनुसार, भाजपा मुख्यालय और ईडी कार्यालय के बाहर सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है और प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेने के निर्देश जारी किए गए हैं।

अधिकारी ने बताया कि इन प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेने के लिए बड़ी संख्या में बस का प्रबंध भी किया गया है जिनसे उन्हें मध्य दिल्ली से कई किलोमीटर दूर भेजा जा सकता है।

दिल्ली पुलिस के सभी वरिष्ठ अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में कड़ी निगरानी रखने को कहा गया है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि यदि कोई कानून तोड़ने का प्रयास करेगा तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad