Advertisement

बसपा की 16 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल को गाजीपुर से टिकट

लोकसभा चुनाव  के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी कर दी है। सूची...
बसपा की 16 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल को गाजीपुर से टिकट

लोकसभा चुनाव  के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी कर दी है। सूची में 16 उम्मीदवारों के नाम हैं। बसपा ने गाजीपुर से बाहुबली मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को चुनाव मैदान में उतारा है। यहां से केंद्रीय राज्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोज सिन्हा उम्मीदवार हैं। इन 16 नामों के साथ पार्टी अब यूपी में सभी 38 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

लिस्ट के मुताबिक, सुल्तानपुर सीट से चंद्रभान सिंह को टिकट मिला है।  जबकि प्रतापगढ़ से अशोक कुमार त्रिपाठी, अंबेडकरनगर से रितेश पाण्डेय, श्रावस्ती से रामशिरोमणि वर्मा, डूमरियागंज सीट से आफताब आलम को बसपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा बस्ती से राम प्रसाद चौधरी, संतकबीरनगर से भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी, देवरिया से बिनोद कुमार जायसवाल, बांसगांव से सदल प्रसाद, लालगंज से संगीता, घोसी से अतुल राय, सलेमपुर से आर एस कुशवाह को मैदान में उतारा है। वहीं, जौनपुर से श्याम सिंह यादव, मछली शहर से टी राम, भदोही से रंगनाथ मिश्रा और गाजीपुर से बाहुबली मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

इससे पहले तीसरी सूची में पांच नाम घोषित किए थे। इसके तहत बीएसपी ने धौरहरा से अरसद अहमद सिद्दीकी, सीतापुर से नकुल दुबे, मोहनलालगंज (अनुसूचित जाति) से सीएल वर्मा, फतेहपुर से सुखदेव प्रसाद और कैसरगंज से चंद्रदेव राम यादव को चुनावी मैदान में उतारा था।

38 सीटों पर लड़ रही बसपा

गौरतलब है कि कि उत्तर प्रदेश में एसपी, बीएसपी और आरएलडी के बीच गठबंधन के तहत हुए सीटों के समझौते में बीएसपी को 38 सीटें, एसपी को 37 सीटें और तीन सीटों आरएलडी को मिली हैं। रायबरेली और अमेठी सीट पर गठबंधन अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad