Advertisement

'बीफ खाने वाला संसद में भगवान शिव की तस्वीर दिखाता है': राहुल गांधी पर भाजपा का तीखा कटाक्ष

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर स्पष्ट रूप से हमला करते हुए, राजस्थान भाजपा प्रमुख सीपी जोशी ने कहा है कि...
'बीफ खाने वाला संसद में भगवान शिव की तस्वीर दिखाता है': राहुल गांधी पर भाजपा का तीखा कटाक्ष

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर स्पष्ट रूप से हमला करते हुए, राजस्थान भाजपा प्रमुख सीपी जोशी ने कहा है कि जो लोग "गोमांस खाते हैं" वे संसद में भगवान शिव की तस्वीर दिखाते हैं।

जोशी ने यह टिप्पणी बुधवार को दौसा में पार्टी की एक बैठक में की। उनके भाषण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। 

जोशी ने कहा, "भारत-चीन की लड़ाई में, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तनाव है और राहुल गांधी चीनी राजदूत के साथ बैठते हैं। जो गोमांस खाता है वह महादेव की तस्वीर संसद में लाता है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।" 

उन्होंने कहा, "अगर कोई हिंदुओं को आतंकवादी कहता है, उन्हें हिंसक कहता है और राम मंदिर का विरोध करता है, तो क्या हम चुप रहेंगे? जो लोग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की त्वचा के रंग का मजाक उड़ाते हैं, वे सफल होते रहेंगे अगर हम मूक दर्शक बने रहेंगे।"

1 जुलाई को, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान बोलते हुए, गांधी ने भगवान शिव, गुरु नानक और ईसा मसीह की तस्वीरें उठाईं क्योंकि उन्होंने हिंदू धर्म, इस्लाम, सिख धर्म, ईसाई धर्म, बौद्ध धर्म और जैन धर्म का उल्लेख किया था। 

उन्होंने भगवान शिव के गुणों और गुरु नानक, ईसा मसीह, बुद्ध और महावीर की शिक्षाओं का हवाला देते हुए कहा कि देश के सभी धर्मों और महान लोगों ने कहा है "डरो मत, डराओ मत।"

लोकसभा में विपक्ष के नेता गांधी ने सत्तारूढ़ दल के नेताओं पर सांप्रदायिक आधार पर लोगों को बांटने का आरोप लगाते हुए भाजपा पर तीखा हमला बोला था।

गांधी ने भाजपा सांसदों की ओर इशारा करते हुए कहा था, "'शिवजी कहते हैं डरो मत, डराओ मत', 'अभय मुद्रा' (दाहिना हाथ सीधा रखते हुए हथेली बाहर की ओर रखते हुए) दिखाते हैं, 'अहिंसा' की बात करते हैं, लेकिन जो खुद को हिंदू कहते हैं वे हर घड़ी नफरत, हिंसा और झूठ में लिप्त रहते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad