Advertisement

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने छत्तीसगढ़ के 21 और मध्य प्रदेश के 39 उम्मीदवारों का किया एलान; सांसद विजय बघेल पाटन से मैदान में

भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए गुरुवार को छत्तीसगढ़ के लिए 21 और मध्य प्रदेश के लिए 39...
आगामी विधानसभा चुनावों के लिए  भाजपा ने छत्तीसगढ़  के 21 और मध्य प्रदेश के 39 उम्मीदवारों का किया एलान; सांसद विजय बघेल पाटन से मैदान में

भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए गुरुवार को छत्तीसगढ़ के लिए 21 और मध्य प्रदेश के लिए 39 उम्मीदवारों की घोषणा की, जिनमें दोनों राज्यों में पांच-पांच महिलाएं भी शामिल हैं, जिनकी घोषणा अभी बाकी है। पार्टी ने अपने दुर्ग सांसद विजय बघेल को पाटन से मैदान में उतारा है, जिसका प्रतिनिधित्व वर्तमान में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल कर रहे हैं।

बुधवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में नाम तय किए गए, जिसकी अध्यक्षता पार्टी प्रमुख जे पी नड्डा ने की और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह सहित अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

छत्तीसगढ़ में भाजपा ने पाटन से बघेल, प्रेमनगर से भूलन सिंह मरावी, भटगांव से लक्ष्मी राजवाड़े, प्रतापपुर (एसटी) से शकुंतला सिंह पोर्थे, सरायपाली (एससी) से सरला कोसरिया, खल्लारी से अलका चंद्राकर, खुज्जी से गीता घासी साहू और बस्तर (एसटी) से मनीराम कश्यप को मैदान में उतारा है।

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने सबलगढ़ से सरला विजेंद्र रावत, चाचौड़ा से प्रियंका मीना, छतरपुर से ललिता यादव, जबलपुर पूर्व (एससी) से आंचल सोनकर, पेटलावद से निर्मला भूरिया, झाबुआ (एसटी) से भानु भूरिया, भोपाल उत्तर से आलोक शर्मा और भोपाल मध्य से ध्रुव नारायण सिंह को मैदान में उतारा है।

उम्मीदवारों की पहली सूची इतनी जल्दी घोषित करने का पार्टी का निर्णय पांच राज्यों के चुनावों के महत्व को रेखांकित करता है, जो सभी महत्वपूर्ण लोकसभा चुनावों से पहले विधानसभा चुनाव का आखिरी दौर है। छत्तीसगढ़ और एमपी के अलावा, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं।

बीजेपी सिर्फ मध्य प्रदेश में सत्ता में है और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार को हटाने के लिए सघन अभियान चला रही है। 2018 में भाजपा ने छत्तीसगढ़ विधानसभा की 90 सीटों में से कांग्रेस की 68 सीटों के मुकाबले केवल 15 सीटें जीती थीं, जबकि 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस की 114 सीटों के मुकाबले उसकी सीटों की संख्या 109 थी।

देखें लिस्ट, मध्य प्रदेश में किसे कहां से मिला टिकट

देखें लिस्ट, छत्तीसगढ़ में किसे कहां से मिला टिकट

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad