Advertisement

राहुल गांधी बोले- 'बीजेपी के नेता मेरे गुरू हैं, उन्होंने मुझे सिखाया- राजनीति में क्या नहीं करना चाहिए'

कांग्रेस के पूर्व नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय पर मीडिया को संबोधित करते हुए  कहा...
राहुल गांधी बोले- 'बीजेपी के नेता मेरे गुरू हैं, उन्होंने मुझे सिखाया- राजनीति में क्या नहीं करना चाहिए'

कांग्रेस के पूर्व नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय पर मीडिया को संबोधित करते हुए  कहा कि भाजपा और आरएसएस के नेताओं को अपना गुरू बता दिया। उन्होंने कहा कि 'मुझ पर हमला करने वाले आरएसएस–बीजेपी के मित्रों का धन्यवाद। मैं चाहता हूं कि वो मुझ पर और हमला करें, मैं उन्हें गुरू मानता हूं। उन्होंने मुझे सिखाया है कि राजनीति में क्या नहीं करना चाहिए?'

राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा अब तक कामयाब रही, उम्मीद से ज्यादा उपलब्धि मिली है। उन्होंने कहा कि शुरू में लगा था कि ये केवल एक यात्रा है, बाद में महसूस हुआ कि यह एक जीवित चीज है, इसमें एहसास है। ये जो यात्रा है इसने हमें ये बताने की कोशिश की है और अगर हम उसे नहीं सुनते तो यह उस आवाज का अपमान होगा।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">I want them (BJP) to attack us aggressively, this will help Congress party understand its ideology. I consider them (BJP) as my Guru, they are showing me the way and training me on what is not to be done: Congress MP Rahul Gandhi <a href="https://t.co/k2VV5L5n4e">pic.twitter.com/k2VV5L5n4e</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href="https://twitter.com/ANI/status/1609084159884165123?ref_src=twsrc%5Etfw">December 31, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

राहुल गांधी ने विपक्षी एकता के सवाल पर कहा, मैं जानता हूं कि विपक्ष के सारे के सारे नेता हमारे साथ खड़े हैं। भारत जोड़ो यात्रा के दरवाजे हर उसके लिए खुले हैं जो भारत को जोड़ना चाहता है। विचारधारा में एकरूपता होती है। नफरत, हिंसा और मोहब्बत में एकरूपता नहीं होती। अखिलेश जी और मायावती जी, जो प्यार का हिंदुस्तान चाहते हैं, नफरत का नहीं। तो उनसे रिश्ता तो है।

राहुल ने कहा, मैं भारत जोड़ो यात्रा कर रहा हूं। अब सरकार चाहती है कि मैं बुलेटप्रूफ गाड़ी में कन्याकुमारी से कश्मीर जाऊं। ये मेरे लिए स्वीकार्य नहीं है। जब उनके वरिष्ठ नेता बुलेटप्रूफ गाड़ी से बाहर आ जाते हैं, तो कोई चिट्ठी नहीं आती। अपने ही प्रोटोकॉल को वे तोड़ देते हैं। तो क्या उनके लिए प्रोटोकॉल अलग-मेरे लिए अलग। बुलेटप्रूफ गाड़ी में मैं कैसे चलूं। ये शायद केस बना रहे हैं कि राहुल अपनी सिक्योरिटी तोड़ता रहता है।

राहुल से जब एक रिपोर्टर ने पूछा कि उन्होंने इतनी सर्दी में भी टी-शर्ट क्यों पहनी है। तो राहुल ने मजाकिया लहजे में कहा- आपने स्वेटर पहन रखा है, इसका ये मतलब नहीं कि सर्दी है, इसका मतलब है कि आप सर्दी से डरते हैं। मैं सर्दी से नहीं डरता हूं। मेरे टी-शर्ट पहनने की असली वजह यह है कि मुझे अब तक ठंड नहीं लगी है। जब लगेगी तो स्वेटर पहनना शुरू कर दूंगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad