Advertisement

कल विधायक दल की बैठक के बाद सरकार बनाने का दावा पेश करेगी भाजपा

हरियाणा में लगातार दूसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी। विधानसभा चुनाव में पार्टी को 40 सीटें मिलीं, जो...
कल विधायक दल की बैठक के बाद सरकार बनाने का दावा पेश करेगी भाजपा

हरियाणा में लगातार दूसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी। विधानसभा चुनाव में पार्टी को 40 सीटें मिलीं, जो बहुमत के आंकड़े से 6 कम हैं। इस बीच पार्टी के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने दावा किया है कि राज्य में उनकी पार्टी की सरकार ही बनेगी। उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह 11 बजे चंडीगढ़ में भाजपा विधायक दल की बैठक होगी।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अनिल जैन ने बताया कि चंडीगढ़ में कल सुबह शनिवार को 11 बजे विधायक दल की बैठक होगी। इस बैठक में पर्यवेक्षक के रूप में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और महासचिव अरुण सिंह मौजूद होंगे।

सरकार गठन का दावा पेश किया जाएगा

उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ में ही विधायक दल का नेता चुन लिया जाएगा। इसके बाद राज्यपाल से मिलकर सरकार गठन का दावा पेश किया जाएगा। इस बार के चुनाव में भाजपा नंबर एक की पार्टी बनकर सामने आई है। लेकिन स्पष्ट बहुमत से सिर्फ 5 सीटें पीछे रह गई। भाजपा के प्रदेश में 41 सीटें मिली हैं।

पिछली बार से सात सीटें कम जीती बीजेपी  

बता दें कि हरियाणा की 90 सदस्यों वाली विधानसभा में बीजेपी ने पिछली बार से सात सीटें कम 40 सीटें जीती है। सरकार बनाने के लिए उसे 6 विधायक कम पड़ रहे हैं। हरियाणा में सात निर्दलीय विधायक चुनकर आए हैं। इनमें से अब तक तीन विधायकों ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान कर चुके है। इसके अलावा हरियाणा लोकहित पार्टी के गोपाल कांडा ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है।

दिल्ली में नड्डा से मिले खट्टर

इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज सुबह चंडीगढ़ से दिल्ली पहुंचे, जहां उन्होंने बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। नड्डा से कम से कम तीन निर्दलीय विधायकों ने भी मुलाकात की और बीजेपी को समर्थन देने की घोषणा की। इसके बाद ही बीजेपी ने विधायक दल की बैठक बुलाने और सरकार बनाने का दावा पेश करने का ऐलान किया है।

माना जा रहा है कि खट्टर आज दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। इसके बाद वो वापस चंडीगढ़ लौट जाएंगे। खट्टर इस बार करनाल से दोबारा जीते हैं। हालांकि उनके मंत्रिमंडल के आठ मंत्रियों को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad