Advertisement

बीजेपी ने 2004 में 'इंडिया शाइनिंग' का नारा गढ़ने की गलती की और हार गई, इंडिया गठबंधन का भी होगा यही हश्र: राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि भाजपा ने 'इंडिया शाइनिंग' का नारा गढ़ने की गलती की थी और 2004...
बीजेपी ने 2004 में 'इंडिया शाइनिंग' का नारा गढ़ने की गलती की और हार गई, इंडिया गठबंधन का भी होगा यही हश्र: राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि भाजपा ने 'इंडिया शाइनिंग' का नारा गढ़ने की गलती की थी और 2004 का चुनाव हार गई क्योंकि उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि 2024 में विपक्षी भारत गठबंधन का भी यही हश्र होगा। उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि चंद्रयान-3 चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सफलतापूर्वक उतरा, लेकिन 'राहुलयान' न तो लॉन्च हो सका और न ही उतर सका।

नीमच में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, सिंह ने कहा कि कांग्रेस को सनातन धर्म पर तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणियों पर या तो अपने सहयोगी डीएमके के साथ संबंध तोड़ लेना चाहिए या अपनी टिप्पणी के लिए लोगों से माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहा, ''28 पार्टियों के शामिल होने और इंडिया नामक गठबंधन बनाने के बाद, 38 पार्टियां बीजेपी के करिश्मे के कारण उसके साथ आ गई हैं। क्या आप सभी को इंडिया पसंद है या भारत?" उन्होंने दर्शकों से पूछा। उन्होंने कहा, "हमने अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल के दौरान 'इंडिया शाइनिंग' का नारा गढ़कर गलती की थी, लेकिन (2004) चुनाव हार गए। हमें अपनी गलती का एहसास हुआ। भारतीय गुट का भी यही हश्र होगा... (आम) चुनाव (2024 में) में ध्वस्त कर दिया जाएगा।”

जन आशीर्वाद यात्राओं का उद्देश्य इस साल के अंत में होने वाले मध्य प्रदेश चुनावों से पहले राज्य सरकार की उपलब्धियों को उजागर करते हुए जनता तक पहुंचना है। पहली यात्रा की शुरुआत रविवार को राज्य के चित्रकूट में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की। सिंह ने कहा, "ऐसे समय में जब हमने चंद्रमा और सूर्य तक सफल प्रगति की है और चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव में चंद्रयान 3 लॉन्च किया है...कांग्रेस पिछले 20 वर्षों में 'राहुलयान' लॉन्च करने में विफल रही है।"        

उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी का जिक्र करते हुए कि "सनातन धर्म समानता और सामाजिक न्याय के खिलाफ था, और इसे खत्म किया जाना चाहिए", सिंह ने कहा कि भारत समूह के एक घटक डीएमके ने भावनाओं को आहत किया है।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस को डीएमके से नाता तोड़ लेना चाहिए या स्टालिन की टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने भी सनातन धर्म की तुलना कोरोनोवायरस, मलेरिया और डेंगू बुखार से की और कहा कि ऐसी चीजों का विरोध नहीं किया जाना चाहिए बल्कि नष्ट किया जाना चाहिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad