Advertisement

भाजपा विधायक की मांग- तुनिषा शर्मा के मामले की जांच ‘‘लव जिहाद’’ के पहलू को ध्यान में रखकर हो

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक अतुल भातखलकर ने अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की मौत के...
भाजपा विधायक की मांग- तुनिषा शर्मा के मामले की जांच ‘‘लव जिहाद’’ के पहलू को ध्यान में रखकर हो

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक अतुल भातखलकर ने अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की मौत के मामले की जांच ‘‘लव जिहाद’’ के पहलू को ध्यान में रखकर किए जाने की बुधवार को मांग की।

अभिनेत्री तुनिषा (21) ने गत शनिवार को टीवी धारावाहिक ‘अली बाबा दास्तान-ए-काबुल’ के सेट पर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। मामले में उनके सह कलाकार शीज़ान खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। भातखलकर ने ‘पीटीआई’ से कहा, ‘‘ पुलिस को लव जिहाद के पहलू को ध्यान में रखकर मामले की जांच करनी चाहिए।’’

‘लव जिहाद’ शब्द का इस्तेमाल अक्सर दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं द्वारा मुस्लिम पुरुषों पर शादी का झांसा देकर हिंदू महिलाओं का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाने के लिए किया जाता है।

तुनिषा की मां ने सोमवार को आरोप लगाया था कि शीज़ान खान ने उनकी बेटी को धोखा दिया और तीन से चार महीने तक उसका ‘‘इस्तेमाल’’ किया।

तुनिषा ने टीवी धारावाहिक ‘भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप’, ‘फितूर’ और ‘बार बार देखो’ जैसी फिल्म में काम किया है। अपनी मृत्यु के समय तुनिषा धारावाहिक ‘अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल’ की शूटिंग कर रही थीं।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पिछले सप्ताह कहा था कि सरकार अन्य राज्यों द्वारा ‘‘लव जिहाद’’ पर बनाए गए कानूनों पर गौर करेगी और उचित फैसला करेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad