Advertisement

भूपेश बघेल का पलटवार, 'कांग्रेस देश को एकजुट कर रही और बीजेपी टी-शर्ट में लटकी'

कांग्रेस के पूर्व अध्यतक्ष राहुल गांधी पर भाजपा की 'टी-शर्ट' वाली टिप्पणी पर पलटवार करते हुए छत्तीसगढ़...
भूपेश बघेल का पलटवार, 'कांग्रेस देश को एकजुट कर रही और बीजेपी टी-शर्ट में लटकी'

कांग्रेस के पूर्व अध्यतक्ष राहुल गांधी पर भाजपा की 'टी-शर्ट' वाली टिप्पणी पर पलटवार करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस देश को एकजुट करने में लगी हुई है। जबकि सत्तारूढ़ दल अभी भी टी-शर्ट और खाकी शॉर्ट्स में फंसा हुआ है। कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' के बीच राहुल गांधी की टी-शर्ट को लेकर बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर हमलावर हैं।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया, 'ऐसे तो तरस आता है.. कन्याकुमारी-कश्मीर, अब तक की सबसे बड़ी भारत जोड़ो यात्रा का जवाब, केंद्र की सत्ताधारी पार्टी के पास एक 'टी-शर्ट' है. विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में जब एक दल देश को एकजुट कर रहा है तो बांटने वाला दल अभी भी टी-शर्ट और खाकी निक्कर में लटका है, डर अच्छा लगा..'।

 <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">ऐसे तो तरस आता है..<br><br>कन्याकुमारी-कश्मीर, अब तक की सबसे बड़ी <a href="https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%AD%E0%A4%BE%E0%A4%B0%E0%A4%A4_%E0%A4%9C%E0%A5%8B%E0%A4%A1%E0%A4%BC%E0%A5%8B_%E0%A4%AF%E0%A4%BE%E0%A4%A4%E0%A5%8D%E0%A4%B0%E0%A4%BE?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#भारत_जोड़ो_यात्रा</a> का जवाब, केंद्र की सत्ताधारी पार्टी के पास एक &#39;टी-शर्ट&#39; है।<br><br>विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में जब एक दल देश को एकजुट कर रहा है तो बाँटने वाला दल अभी भी टी-शर्ट और खाकी निक्कर में लटका है।<br><br>डर अच्छा लगा.. <a href="https://t.co/vn3K3UspmD">https://t.co/vn3K3UspmD</a></p>&mdash; Bhupesh Baghel (@bhupeshbaghel) <a href="https://twitter.com/bhupeshbaghel/status/1568179884274634753?ref_src=twsrc%5Etfw">September 9, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

बता दें कि तीसरे दिन जैसे ही कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' पहुंची। राहुल गांधी की टी-शर्ट को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच आमना-सामना हो गया। बीजेपी ने सोशल मीडिया पर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए दावा किया, 'भारत जोड़ी यात्रा' के दौरान महंगाई का मुद्दा उठाते रहे राहुल गांधी ने शुक्रवार को 41,257 रुपये की टी-शर्ट पहन रखी थी। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि केंद्र की सत्ताधारी पार्टी भारत जोड़ो यात्रा को लेकर लोगों की प्रतिक्रिया से डरी हुई है।

कांग्रेस ने ट्विटर पर कहा, अरे...डरे हुए हैं? भारत जोड़ो यात्रा में उमड़ी भीड़ को देखकर। मुद्दे की बात कीजिए। बेरोजगारी और महंगाई पर बोलिए। अगर कपड़ों की बात करनी है तो मोदी जी का 10 लाख का सूट और 1.5 लाख के चश्मे पर चर्चा होनी चाहिए। क्या बीजेपी इस पर चर्चा करना चाहती है? इस बीच, कांग्रेस ने शुक्रवार को तमिलनाडु में कन्याकुमारी जिले के नागरकोइल शहर में पार्टी सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में 'भारत जोड़ो यात्रा' के तीसरे दिन की शुरुआत की।

यात्रा का तीसरा दिन नागरकोइल के स्कॉट क्रिश्चियन कॉलेज से तमिलनाडु के अझगियामंडपम जंक्शन तक शुरू हुआ। कन्याकुमारी से कश्मीर तक का 3,500 किलोमीटर का मार्च राहुल गांधी करेंगे, जो 150 दिनों में पूरा होगा और 12 राज्यों को कवर करेगा। 11 सितंबर को केरल पहुंचने के बाद यात्रा अगले 18 दिनों के लिए राज्य से गुजरेगी, 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचेगी। यह उत्तर की ओर बढ़ने से पहले 21 दिनों के लिए कर्नाटक में होगी।

7 सितंबर को एक रैली में भारत जोड़ी यात्रा के शुभारंभ पर बोलते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि देश की हर एक संस्था पर हमले हो रहे हैं। क्योंकि उन्होंने देश को एकजुट रखने में मदद करने के लिए लोगों का समर्थन मांगा। बीजेपी के लोग सोचते हैं कि वे सीबीआई, ईडी और आईटी का उपयोग करके विपक्ष को डरा सकते हैं। समस्या यह है कि वे भारतीय लोगों को नहीं समझते हैं। भारतीय लोग डरते नहीं हैं। एक भी विपक्षी नेता बीजेपी से नहीं डरने वाला है। उन्होंने आगे भारतीय तिरंगे के महत्व पर प्रकाश डाला और कथित तौर पर इसे अपनी निजी संपत्ति के रूप में मानने के लिए बीजेपी को आड़े हाथ लिया।

गौरतलब है कि राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के सभी सांसद, नेता और कार्यकर्ता अगले 150 दिनों तक कंटेनर में रहेंगे। कुछ कंटेनरों में स्लीपिंग बेड, शौचालय और एसी भी लगे हैं। यात्रा के दौरान कई क्षेत्रों में तापमान और वातावरण में अंतर होगा। स्थान परिवर्तन के साथ भीषण गर्मी और उमस को देखते हुए व्यवस्था की गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad