Advertisement

सिद्धू के इस्तीफे पर कैप्टन अमरिंदर का दावा- दूसरी पार्टी कर सकते हैं ज्वाइन, समर्थन में कांग्रेस के 4 नेताओं ने छोड़ा पद

नवजोत सिंह सिद्दू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी में अंतर्कलह एक बार फिर...
सिद्धू के इस्तीफे पर कैप्टन अमरिंदर का दावा- दूसरी पार्टी कर सकते हैं ज्वाइन, समर्थन में कांग्रेस के 4 नेताओं ने छोड़ा पद

नवजोत सिंह सिद्दू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी में अंतर्कलह एक बार फिर सामने आ गई है। मंगलवार को सिद्धू के साथ ही राज्य में मंत्री रजिया सुल्ताना, पंजाब कांग्रेस के महासचिव योगिंदर ढींगरा, गौतम सेठ ने पंजाब कांग्रेस के महासचिव (प्रभारी प्रशिक्षण) और गुलजार इंदर चहल ने पंजाब कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। इस बीच राज्य के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दावा किया कि सिद्धू अगले साल पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ कोई दूसरी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं।

चरणजीत सिंह चन्नी के सीएम बनने के बाद माना जा रहा था कि पंजाब कांग्रेस की कलह खत्म हो गई है लेकिन मंगलवार को यह फिर से खुलकर सामने आ गई है। इसके साथ ही पंजाब कांग्रेस में विधानसभा चुनाव से पहले नया संकट खड़ा हो गया है।

वहीं, पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने अमरिंदर सिंह के हवाले से ट्वीट किया, “नियुक्ति के दो महीने के भीतर पंजाब प्रमुख के रूप में नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे से पता चलता है कि वह कांग्रेस छोड़ने और पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले किसी अन्य पार्टी में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं।” इससे पहले सिद्धू के इस्तीफे के ठीक बाद कैप्टन ने ट्वीट कर कहा, "मैंने आपसे कहा था वह स्थिर व्यक्ति नहीं है और सीमावर्ती राज्य पंजाब के लिए वह उपयुक्त नहीं है।"

बता दें कि मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा है कि वह पार्टी की सेवा करना जारी रखेंगे। सिद्धू ने अमरिंदर सिंह के साथ नेतृत्व को लेकर खींचतान के बीच इसी साल जुलाई में पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष का पद संभाला था। अमरिंदर सिंह ने दस दिन पहले पार्टी आलाकमान पर खुद को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad