Advertisement

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 19 उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट

छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरूवार को अपनी पांचवीं लिस्ट जारी कर दी। इसमें 19 सीटों...
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 19 उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट

छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरूवार को अपनी पांचवीं लिस्ट जारी कर दी। इसमें 19 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। मैराथन बैठकों के बाद कांग्रेस की इस लिस्ट को फाइनल किया गया।

दिल्ली में पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक ने कांग्रेस ने 19 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने का ऐलान किया। कांग्रेस ने दुर्ग ग्रामीण सीट पर टिकट बदलकर ताम्रध्वज साहू को अपना उम्मीदवार बनाया है। यहां से प्रतिमा चंद्राकर को पहले टिकट दिया गया था। कुल 90 विधानसभा सीटों में इससे पहले 72 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया था।

 

जोगी की पत्नी का कटा टिकट

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पत्नी व विधायक रेणु जोगी की टिकट कट गई है। उनकी जगह विभोर सिंह को कांग्रेस ने टिकट दी है। बिलासपुर से कद्दावर मंत्री अमर अग्रवाल के सामने कांग्रेस ने शैलेश पाण्डेय को मैदान में उतारा है तो रायपुर दक्षिण सीट पर वरिष्ठ पत्रकार रुचिर गर्ग को टिकट न देकर कांग्रेस ने कन्हैया अग्रवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है।

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। 12 नवंबर को पहले चरण में नक्सल प्रभावित 18 सीटों पर मतदान होगा जबकि 20 नवंबर को शेष 78 सीटों के लिए वोटिंग होगी। पहले चरण के चुनाव के लिए 23 अक्टूबर को नामांकन का आखिरी दिन है।

इस लिस्ट में जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad