Advertisement

चौटाला अहंकारी इसलिए हरियाणा की सत्ता से बाहर: कांग्रेस

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला को अहंकारी बताते हुए कांग्रेस ने कहा कि अहंकार में आवाम...
चौटाला अहंकारी इसलिए हरियाणा की सत्ता से बाहर: कांग्रेस

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला को अहंकारी बताते हुए कांग्रेस ने कहा कि अहंकार में आवाम के खिलाफ किये गए अत्याचार के कारण ही आज वर्षों बाद भी वह सत्ता की ड्योढ़ी देखने से वंचित हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, शनिवार को सफीदों स्थित पुरानी अनाज मंडी में जन ललकार रैली को संबोधित करते हुए आरएस सुरजेवाला ने कहा कि चौटाला जैसे व्यक्ति ने क्षेत्र की जनता पर अत्याचार करने का दुस्सहस किया और आवाम ने उन्हें सत्ता से हटा कर राजनीतिक परिदृश्य से ही पूरी तरह बाहर कर दिया है ।

उन्होंने लोगों से बदलाव का आह्वान करते हुए कहा कि भाजपा शासन में भ्रष्टाचार और कुशासन के अलावा कुछ नहीं मिला।

कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा सरकारों की गलत नीतियों के चलते आज किसान, व्यापारी, छोटा दुकानदार, मजदूर, उद्योगपति, युवा व जनप्रतिनिधि सब आंदोलित हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं ने सत्ता में आने से पहले अपने चुनावी घोषणा पत्र में 154 वायदे किए थे, जिनमें से एक भी पूरा नहीं किया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और भाजपा एक तरफ तो भ्रष्टाचार को खत्म करने का दावा करते हैं और दूसरी तरफ भ्रष्टाचार के संगीन आरोपों का सामना कर रहे हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के चेयरमैन भारत भूषण भारती को तीन साल के लिए चेयरमैन के रूप में सेवा विस्तार दिया गया है ।

सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा आज प्रदेश की जनता के बीच अपना विश्वास खो चुकी है। पार्टी तो धर्म व जाति के आधार पर जनता को बांटकर वोट लेने में विश्वास रखती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने से पहले कभी कोई जातीय और धार्मिक आधार पर दंगे नहीं हुए थे। लेकिन आज खट्टर सरकार के 4 साल के शासनकाल ने 4 बार हरियाणा को दंगा फसाद की आग में धकेल दिया, जिसमें लगभग 36 लोगों की मौत हुई और करोड़ों की सम्पत्तियों का नुकसान हुआ, जिसके लिए भाजपा सरकार सीधे रूप से दोषी है।

भाजपा पर किसानविरोधी होने का आरोप लगाते हुए सुरजेवाला ने कहा कि किसान अपना अधिकार मांगने के लिए दिल्ली की ओर कूच करते हैं तो उन पर लाठियों और गोलियों की बौछार की जाती है। खट्टर सरकार ने इरादा-ए-कत्ल के मुकद्दमे के तहत 47 किसानों को जेल में बंद कर दिया और आज भाजपा सरकार की तानाशाही रवैये के कारण प्रतिदिन 46 किसान आत्महत्या कर रहे हैं और मोदी सरकार चंद उद्योगपतियों को खुश करने में व्यस्त है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad