Advertisement

सीएम ने नहीं की कार्रवाई तो राज्यपाल ने संभाला मोर्चा, पंजाब में किसानों द्वारा रिलायंस टावरों को तोड़े जाने का मामला

किसान आंदोलन के चलते रिलांयस इंडस्ट्री के बहिष्कार की वजह से पंजाब में रिलायंस जीयो के 1400 से अधिक...
सीएम ने नहीं की कार्रवाई तो राज्यपाल ने संभाला मोर्चा, पंजाब में किसानों द्वारा रिलायंस टावरों को तोड़े जाने का मामला

किसान आंदोलन के चलते रिलांयस इंडस्ट्री के बहिष्कार की वजह से पंजाब में रिलायंस जीयो के 1400 से अधिक मोबाइल फोन टावर्स को नुकसान पहुंचाए जाने के मामले में पंजाब सरकार की बेबसी को देखते हुए पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने रिलायंस के पक्ष में मौर्चा संभाल लिया है। रिलायंस जीयो के अधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदंर सिंह को पत्र लिख रिलायंस जीयो के टावर्स को नुकसान से बचाने की गुहार लगाते हुए सुरक्षा की मांग की थी। 

राज्य सरकार द्वारा कार्रवाई न होती देख रिलायंस के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा के जरिए अपनी व्यथा राज्यपाल के समक्ष रखी जिस पर राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने रिलायंस के पक्ष में मौर्चा संभालते हुए पंजाब की मुख्यसचिव विन्नी महाजन और डीजीपी दिनकर गुप्ता को तलब किया। राज्यपाल बदनौर ने महसूस किया कि किसान आंदोलन के बीच टेलीकॉम टावर्स को नुकसान से रोकने में राज्य का पुलिस प्रशासन असफल रहा है। राज्य की मुख्यसचिव और डीजीपी को तलब करते हुए पंजाब के राज्यपाल ने कहा कि राज्य सरकार को ऐसी तोड़-फोड़ वाली कार्रवाइयों को रोकने और राज्य में संचार ढांचे की सुरक्षा के लिए तुरंत कदम उठाने चाहिएं। 

रिलायंस का बहिष्कार करने वाले आंदोलनरत किसानों का पंजाब की कैप्टन अमरिदंर सरकार पर रिलायंस के टावर्स को नुकसान पहुंचाने वाले किसानों पर कार्रवाई न करने का दबाव है। इसलिए 1400 से अधिक टावर्स को नुकसान पहुंचाए जाने के बावजूद पुलिस द्वारा टावर्स को नुकसान पहुंचाने वाले एक भी प्रदर्शनकारी किसान पर एफआईआर या कोई कानूनी कार्रवाई न किए जाने की सूरत में राज्यपाल द्वारा रिलायंस के पक्ष में मौर्चा संभालने और  मुख्यसचिव और पुलिस महानिदेशक को तलब करने से मुख्यमंत्री असहज हो गए हैं। 

हालांकि मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनकारी किसानों से टेलीकॉम टावर्स को किसी तरह का नुकसान न पहुंचाए जाने की कई बार अपील की थी पर ग्रामीण इलाकों में रिलायंस िजयो मोबाइल टावर्स के बिजली कनेक्शन काटे जाने और तोड़ फोड़ किए जाने की कई घटनाए पिछले एक हफ्ते में सामने आई हैं। इसके चलते कुछ इलाकों मंे रिलायंस जिओ की मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवाएं प्रभावित हुई हैं। रिलायंस जियो के अधिकारियों का दावा है कि रिलायंस के 1400 से अधिक टावर्स को प्रदर्शनकारियों द्वारा नुकसान पहुंचाया गया है। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad