Advertisement

बेटे पर इल्जाम से भड़के शिवराज, राहुल बोले- भाजपा में भ्रष्टाचार ज्यादा, हो गया था कन्फ्यूज

मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी आरोप-प्रत्यारोप की रफ्तार तेज हो गई है। इस बीच...
बेटे पर इल्जाम से भड़के शिवराज, राहुल बोले- भाजपा में भ्रष्टाचार ज्यादा, हो गया था कन्फ्यूज

मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी आरोप-प्रत्यारोप की रफ्तार तेज हो गई है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराने की धमकी दी है। सीएम शिवराज की धमकी के बाद राहुल गांधी ने सफाई दी है कि मध्य प्रदेश और बीजेपी शासित राज्यों में इतने घोटाले हुए हैं कि वह कन्फ्यूज हो गए थे।

दरअसल, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 2 दिन के मध्य प्रदेश दौरे पर हैं। इस दौरान सोमवार को झाबुआ में एक सभा को सम्बोधित करते हुए राहुल ने कहा,  'मामाजी के जो बेटे हैं, पनामा पेपर्स में उनका नाम निकलता है। पाकिस्तान में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का नाम निकलता है लेकिन पाकिस्तान जैसे देश में उसको जेल में डाल देते हैं लेकिन यहां सीएम का बेटा उसका नाम पनामा पेपर्स में निकलता है तो कोई कार्रवाई नही होती।'

राहुल गंधी के द्वारा राजनीतिक भाषण में अपने बेटे का नाम घसीटे जाने पर सीएम शिवराज बेहद नाराज हैं। उन्होंने देर रात ट्वीट कर कहा कि वो मंगलवार को राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे। सीएम शिवराज ने ट्वीट किया, 'पिछले कई वर्षों से कांग्रेस मेरे और मेरे परिवार के ऊपर अनर्गल आरोप लगा रही है। हम सबका सम्मान करते हुए मर्यादा रखते हैं, लेकिन आज तो राहुल गांधी जी ने मेरे बेटे कार्तिकेय का नाम पनामा पेपर्स में आया है कहकर, सारी हदें पार कर दी! कल ही हम उन पर मानहानि का दावा कर रहे हैं।'

राहुल ने दी ये सफाई

समाचार एजेंसी एएनआई  के मुताबिक, राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा में इतना भ्रष्टाचार है कि मैं कल कन्फ्यूज हो गया था। मध्य प्रदेश के सीएम ने पनामा नहीं किया उन्होंने तो ई-टेंडरिंग और व्यापम स्कैम किए हैं।

कार्तिकेय भी भड़के

शिवराज के अलावा उनके बेटे कार्तिकेय चौहान ने भी राहुल गांधी के बयान पर ट्वीट किया और कहा कि आज राहुल गांधी जी ने मुझे पनामा पपेर्स में संलिप्त होने का झूठा बयान दिया है। मैं व्यथित हूं कि बचपने की आड़ में सार्वजनिक मंच से मेरी व मेरे परिवार की प्रतिष्ठा खंडित की गई है। यदि 48 घंटे में उन्होंने माफी नहीं मांगी तो मैं उनपर कठोरतम कानूनी कार्यवाही के लिए बाध्य हो जाऊंगा।

राहुल गांधी के इस बयान के बाद ना सिर्फ सीएम शिवराज बल्कि प्रदेश के कई भाजपा नेता नाराज दिखे। भाजपा मंत्री विश्वास सारंग ने राहुल के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि 'पप्पू गांधी के साथ दिक्कत यही है कि वो लिखा हुआ भाषण पढ़ते हैं और परीक्षा गणित की होती है लेकिन याद हिंदी को कर के आते हैं। इसलिए तो पप्पू फेल होता है। बात कहीं की है कहीं पहुंच जाते हैं। उनको ना राजनीति की ए बी सी डी आती है ना धरातल से वाकिफ है। जैसे बड़े घराने के बच्चों को सिखाया जाता है वैसे कोई पीआर कम्पनी राहुल गांधी को सिखा देती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad