Advertisement

सोशल मीडिया पर सीएम योगी आदित्यनाथ हो रहे हैं लोकप्रिय; ट्विटर रेस में राहुल गांधी पीछे, जाने कितने फॉलोअर्स का अंतर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ट्विटर पर 21.5 मिलियन फॉलोअर्स के साथ सोशल मीडिया पर लोकप्रियता लगातार...
सोशल मीडिया पर सीएम योगी आदित्यनाथ हो रहे हैं लोकप्रिय; ट्विटर रेस में राहुल गांधी पीछे, जाने कितने फॉलोअर्स का अंतर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ट्विटर पर 21.5 मिलियन फॉलोअर्स के साथ सोशल मीडिया पर लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है, जबकि उनके सबसे प्रमुख प्रतिद्वंद्वी राहुल गांधी 20.4 मिलियन से बहुत पीछे हैं। योगी आदित्यनाथ सोशल मीडिया पर अन्य राज्यों के अपने समकक्षों से भी काफी आगे हैं।

योगी आदित्यनाथ पिछले कई सालों से सोशल मीडिया पर सबसे सक्रिय राजनेताओं में से एक हैं। योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता केवल उत्तर प्रदेश तक ही सीमित नहीं है और पूरे देश के लोग उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉलो करते हैं।

सीएम योगी के सोशल मीडिया पर बिना किसी पेड प्रमोशन के ऑर्गेनिक फॉलोअर्स हैं और इसी वजह से सीएम योगी ने ट्विटर पर राहुल गांधी को पछाड़ दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोगों से जुड़ने के लिए ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और कू सहित सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं और उन्हें जनहित में सरकार द्वारा लिए गए फैसलों से संबंधित नवीनतम जानकारी प्रदान करते हैं।

सीएम योगी के संदेशों की दर्शकों के बीच व्यापक पहुंच है क्योंकि उनमें से ज्यादातर जनहित में हैं। वह सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी प्रसारित करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करता है।

उन्होंने लोगों को कोरोना वायरस बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी देने के लिए भी मंच का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया है। इसके विपरीत, सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की टिप्पणियां काफी हद तक राजनीतिक प्रकृति की हैं।

डिजिटल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर योगी आदित्यनाथ चर्चा का विषय बने हुए हैं। गूगल ट्रेंड्स से पता चलता है कि दिसंबर, 2021 से अप्रैल, 2022 के बीच राहुल गांधी की तुलना में योगी आदित्यनाथ को गूगल पर ज्यादा सर्च किया गया। विधानसभा चुनाव के दौरान भी योगी आदित्यनाथ की खबरें सबसे ज्यादा सर्च की गईं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad