Advertisement

बिहार चुनाव के मद्देनजर सुशांत सिंह राजपूत की मौत का राजनीतिकरण कर रही भाजपा: कांग्रेस

कांग्रेस ने सोमवार को सत्तारूढ़ भाजपा पर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का राजनीतिकरण करने का आरोप...
बिहार चुनाव के मद्देनजर सुशांत सिंह राजपूत की मौत का राजनीतिकरण कर रही भाजपा: कांग्रेस

कांग्रेस ने सोमवार को सत्तारूढ़ भाजपा पर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने इसे भारतीय राजनीति में एक नया स्तर बताया।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पार्टी की निंदा की और कहा कि बिहार में लोगों की समस्याओं से ध्यान हटाने के लिए राजपूत की मौत का राजनीतिकरण किया जा रहा है।

सुरजेवाला ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, "बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए भारत में यह नया स्तर है।" उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार बाढ़ से तबाह हो गया है और सरकार "अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन" करने से भाग रही है।

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मांग की कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अभिनेता की मौत की निष्पक्ष जांच करनी चाहिए। उन्होंने लिखा, "सीबीआई और उनके आकाओं, महान अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के रहस्य का पता लगाने के लिए कितने दिनों की आवश्यकता होगी, पहले से ही मीडिया ट्रायल पूरे जोरों पर जारी है जो न्यायिक परीक्षण को भी बौना बना सकता है।
चौधरी ने ट्वीट किया, "हम निश्चित रूप से बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई से उम्मीद करेंगे कि निष्पक्ष जांच सुशांत सिंह राजपूत की सनसनीखेज मौत पर आयोजित की जाएगी।"

सुरजेवाला ने दावा किया कि बिहार में भारी बेरोजगारी है, और राज्य के लोगों के पास राशन की कमी है। उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए कोई अवसर नहीं हैं। उन्होंने कहा, "पूरी सरकारी मशीनरी बिहार में भाजपा और नीतीश बाबू के शासन में निर्लज्जता से झूठ बोलती है। नतीजतन, वे ध्यान भटकाने और फिल्म स्टार की मौत का राजनीतिकरण करने का प्रयास कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर बहस अब राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों जैसे कोरोना वायरस प्रकोप, बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था, के बजाय सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती पर केंद्रित है। उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से निंदनीय है। मैं हाथ जोड़कर मीडिया मालिकों से वास्तविक भारत के जीवन की वास्तविकता दिखाने का आग्रह करूंगा।"

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले बिहार में सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा अभिनेता राजपूत के पोस्टर लगाए गए हैं।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad