Advertisement

कांग्रेस ने ओडिशा में 3 लोकसभा और 16 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का किए ऐलान, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का होगा दुलाल चंद्र प्रधान से मुकाबला

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने शनिवार को ओडिशा की 16 विधानसभा सीटों और तीन संसदीय क्षेत्रों के...
कांग्रेस ने ओडिशा में 3 लोकसभा और 16 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का किए ऐलान, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का होगा दुलाल चंद्र प्रधान से मुकाबला

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने शनिवार को ओडिशा की 16 विधानसभा सीटों और तीन संसदीय क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। पार्टी, जिसने पहले 21 लोकसभा सीटों में से 17 के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी, ने दो नए नामों की घोषणा की और एक निर्वाचन क्षेत्र में उम्मीदवार को बदल दिया।

पार्टी ने संबलपुर लोकसभा सीट के लिए दुलाल चंद्र प्रधान के नाम की घोषणा की, जहां केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं और प्रणब प्रकाश दास बीजद के उम्मीदवार हैं।

पार्टी ने अस्का लोकसभा सीट से देबकांत शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है, जबकि उसने क्योंझर में अपना उम्मीदवार बदल दिया है, जहां उसने मोहन हेम्ब्रम के स्थान पर बिनोद बिहारी नायक को उम्मीदवार बनाया है। लोकसभा प्रत्याशियों के अलावा, पार्टी ने 16 विधानसभा क्षेत्रों के लिए भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा की।

उल्लेखनीय नामांकनों में झारसुगुड़ा के लिए अमिता बिस्वाल, निमापारा के लिए सिद्धार्थ राउत्रे और केंद्रपाड़ा के लिए सिप्रा मल्लियाक शामिल हैं। हाल ही में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल होने के बाद सोनाली साहू को खुर्दा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया था।

इसके अलावा, पार्टी ने तीन विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों में बदलाव करते हुए क्रमशः मनोज कुमार आचार्य, जयंत कुमार भोई और बिपिन बिहारी स्वैन के स्थान पर शरत कुमार प्रधान, कृष्णा सागरिया और संजय कुमार मंडल को नामांकित किया।

विधानसभा सीटों के लिए घोषित अन्य उम्मीदवार हैं क्षीरोद चंद्र पात्रा (बदासाही), बिभु बुशन राउत (सुकिंदा), अशोक प्रतिहारी (राजनगर), लोकनाथ मोहरथी (महाकालपाड़ा), ज्ञान रंजन पटनायक (पिपिली), प्रदीप कुमार स्वैन (चिलिका), मनोज कुमार प्रधान (खंडपाड़ा), नकुल नायक (दासपल्ला), और श्याम सुंदरगढ़ साहू (गोपालपुर)।

इन घोषणाओं के साथ, कांग्रेस ने अब ओडिशा की कुल 147 विधानसभा सीटों में से 138 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं, जबकि सत्तारूढ़ बीजद और भाजपा ने क्रमशः 135 और 131 सीटों के लिए उम्मीदवारों को नामांकित किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad