Advertisement

कांग्रेस सीईसी ने की बैठक; पश्चिम बंगाल की सीटों पर हुई चर्चा, पार्टी अब तक कर चुकी है 82 उम्मीदवारों की घोषणा

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए मंगलवार...
कांग्रेस सीईसी ने की बैठक; पश्चिम बंगाल की सीटों पर हुई चर्चा, पार्टी अब तक कर चुकी है 82 उम्मीदवारों की घोषणा

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए मंगलवार को बैठक की और वाम दलों के साथ गठबंधन के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में उन सीटों पर चुनाव लड़ने पर विचार-विमर्श किया।

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक एआईसीसी मुख्यालय में हुई और आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के अलावा कर्नाटक, तेलंगाना, चंडीगढ़, सिक्किम और पश्चिम बंगाल राज्यों के 30 से अधिक उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया गया। बुधवार को राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात सहित अन्य सीटों पर उम्मीदवारों पर चर्चा होने की संभावना है।

सूत्रों ने कहा कि उत्तर और मध्य पश्चिम बंगाल की सीटों पर चर्चा हुई और इस बात पर विचार किया गया कि जीतने की क्षमता के आधार पर कौन सी सीटें वाम दलों के लिए उपयुक्त होंगी और कौन सी सीटें कांग्रेस के लिए उपयुक्त होंगी। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल से कांग्रेस के दो मौजूदा लोकसभा सदस्य - बेहरामपुर से अधीर रंजन चौधरी और मालदा दक्षिण से अबू हासेम खान चौधरी - दोनों सीटों से पार्टी के उम्मीदवार होने की संभावना है।

खड़गे की अध्यक्षता में सीईसी की बैठक में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और पैनल के अन्य सदस्य शामिल हुए। राहुल गांधी, जो पैनल के सदस्य भी हैं, बैठक के दौरान मौजूद नहीं थे। कांग्रेस ने 19 अप्रैल से शुरू होने वाले सात चरण के लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 82 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad