Advertisement

हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, सोनिया के समर्थन में कर रहे थे विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को हिरासत में लिया गया है। राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशाल...
हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, सोनिया के समर्थन में कर रहे थे विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को हिरासत में लिया गया है। राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशाल (ईडी) सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में धरने पर बैठे थे। उन्हें दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी कांग्रेस सांसदों के साथ संसद से विजय चौक की तरफ मार्च निकालकर अपनी मां सोनिया गांधी से की जा रही पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस द्वारा रोके जाने पर वह धरने पर बैठ गए, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें कस्टडी में ले लिया। इससे पहले पुलिस ने मार्च कर रहे कांग्रेस सांसदों को भी हिरासत में लिया।

राहुल गांधी के अलावा दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के सीनियर नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को भी हिरासत में लिया है। दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने से पहले मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी सांसद यहां पर हैं। उन्होंने महंगाई के बारे में बात की, बेरोगारी के बारे में बात की। पुलिस हमें यहां नहीं बैठने दे रही हैं। संसद के अंदर चर्चा नहीं होने दी जा रही है और यहां वो हमें गिरफ्तार कर रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष में हिरासत में लिए जाने के बाद पार्टी के नेता और राज्यस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत में कहा कि केंद्र सरकार ने ठान रखी है कि वे एजेंसियों का गलत उपयोग करके विपक्ष की आवाज़ को कुचलने और कांग्रेस के नेताओं को टारगेट करेंगे। हम पूछताछ से नहीं डर रहे हैं,केस में कोई दम नहीं है, लगातार हर बात का जवाब दिया जा रहा है लेकिन इन एजेंसी का दुरुपयोग हो रहा है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में प्रदर्शन करना, अपनी बात रखने का पूरा अधिकार है।

वहीं, दूसरी तरफ नेशनल हेराल्ड मामले में उनकी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दूसरे दौर की पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय बुलाया गया था। सोनिया गांधी के साथ उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा भी जांच एजेंसी के कार्यालय गईं। संसद में विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से पहले राहुल गांधी भी वहां गए थे।

उधर, पूरे मॉनसून सत्र के लिए पार्टी के चार सांसदों को निलंबित किए जाने के एक दिन बाद कांग्रेस सांसद संसद में विपक्ष को "चुप" करने का विरोध कर रहे थे। राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च करने की योजना बनाने वाले सांसदों को विजय चौक चौराहे पर रोक दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad