Advertisement

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने किया देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान, कहा- सरकार लगा रही टैक्स पर टैक्स

पेट्रोल-डीजल सहित अन्य उत्पादों की कीमतों में हुई बढ़ोतरी को लेकर केन्द्र सरकार कांग्रेस के निशाने पर...
महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने किया देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान, कहा- सरकार लगा रही टैक्स पर टैक्स

पेट्रोल-डीजल सहित अन्य उत्पादों की कीमतों में हुई बढ़ोतरी को लेकर केन्द्र सरकार कांग्रेस के निशाने पर है। अब कांग्रेस ने देश भर में बढ़ती महंगाई और बढ़ती तेल कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन का ऐलान किया है।

शुक्रवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि केन्द्र सरकार के द्वारा देश की  जनता की जेब डाका डाला जा रहा है। पेट्रोल,डीजल, एलपीजी गैस, कैरोसिन दूध और सब्जियों के दाम में में भारी बढ़ोतरी हो रही है। सरकार टैक्स पर टैक्स लगा रही है फिर भी अर्थव्यवस्था पिछड़ती जा रही है। यह सरकार के कामकाज पर सवाल खड़ा करती है।

 

अजय माकन ने कहा कि सरकार के द्वारा वैट और एक्साईज ड्यूटी बढ़ाए जाने के विरोध में कांग्रेस पार्टी देश के अलग अलग क्षेत्रों में प्रदर्शन करेगी। माकन ने बताया कि सरकार द्वारा पेट्रोल पर 11 बार एक्साईज ड्यूटी बढ़ाई गई है। यदि इसे कम कर दिया जाए तो आम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

 

 

माकन के मुताबिक पेट्रोल डीजल आदि की कीमतें सिर्फ एक्साईज ड्यूटी और वैट की वजह से से बढ़ रही हैं। यदि कांग्रेस के समय में जितनी एक्साईज ड्यूटी ली जाती थी अभी उतनी कर दी जाए तो पेट्रोल के दाम 50 रूपये के आस-पास हो जाएगा। कांग्रेस के समय में जहां 9.20 रूपये एक्साईज ड्यूटी थी वहीं अब भाजपा के शासनकाल में यह 21.48 रूपये हो गई है। वहीं रसोई गैस के दाम बढ़ाकर 18 करोड़ 11 लाख उपभोक्ताओं पर भी बोझ डाला गया।

माकन ने बताया कि दिल्ली में रविवार से मंगलवार तक पेट्रोल पंप में हड़ताल का आयोजन किया जाएगा। उसके बाद 20 तारीख को जंतर-मंतर में महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। पूरे देश में कांग्रेस की इकाइयां अपने-अपने ढंग से प्रदर्शन करेंगी। 

देखिए क्या बोले अजय माकन-

 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad