Advertisement

कांग्रेस ने बाबरी विध्वंस फैसले का किया विरोध, कहा- CBI कोर्ट का फैसला SC के फैसले के खिलाफ

बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई स्पेशल कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।...
कांग्रेस ने बाबरी विध्वंस फैसले का किया विरोध, कहा- CBI कोर्ट का फैसला SC के फैसले के खिलाफ

बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई स्पेशल कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस ने सीबीआई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ बताया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला फैसले पर पार्टी की तरफ से प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में सभी को बरी करने का विशेष अदालत का फैसला सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ है। सुप्रीम कोर्ट ने इसे अपराध कहा था।"

इस मामले में कोर्ट ने लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती समेत सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया गया है।

आगे रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “पूरा देश जानता है कि भाजपा ने साजिश रची थी और उस समय की बीजेपी सरकार इस साजिश में शामिल थी। सुप्रीम कोर्ट ने इसे गैर कानूनी अपराध ठहराया था। पूरा देश इस बात की उम्मीद करता है कि केंद्र और राज्य सरकारें स्पेशल कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय में अपील करेंगी।“ 

वहीं, इकबाल अंसारी ने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि कोर्ट ने आरोपियों को बरी कर दिया है ये अच्छी बात है, हम इसका सम्मान करते हैं।

इससे इतर एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि सीबीआई कोर्ट का आज का ये फैसला भारत की अदालत की तारीख का एक काला दिन है। सारी दुनिया जानती है कि बीजेपी, आरएसएस, विश्व हिन्दू परिषद, शिवसेना और कांग्रेस पार्टी की मौजूदगी में विध्वंस हुआ। इसकी जड़ कांग्रेस पार्टी है, इनकी हुकूमत में मूर्तियां रखी गईं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad