Advertisement

बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप पर कांग्रेस ने PM मोदी की चुप्पी पर उठाया सवाल, कही ये बात

कांग्रेस ने मंगलवार को भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप पर प्रधानमंत्री...
बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप पर कांग्रेस  ने PM मोदी की चुप्पी पर उठाया सवाल, कही ये बात

कांग्रेस ने मंगलवार को भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की "चुप्पी" पर सवाल उठाया और कहा कि सरकार को भारत की बेटियों से परीक्षा का सामना करना पड़ रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने पूछा कि प्रधानमंत्री मोदी सिंह, जो भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान प्रमुख भी हैं, को भाजपा से कब निकालेंगे और उन्हें कब गिरफ्तार किया जाएगा। दिल्ली पुलिस ने 15 जून को छह महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न और पीछा करने के अपराध के लिए डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया और उनके खिलाफ एक नाबालिग पहलवान द्वारा दायर शिकायत को रद्द करने की भी सिफारिश की।

श्रीनेत ने पूछा, "प्रधानमंत्री मोदी महिला खिलाड़ियों के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मुद्दे पर चुप क्यों हैं? मोदी जी सांसद बृजभूषण सिंह को पार्टी से कब निकालेंगे? बृजभूषण सिंह को कब गिरफ्तार किया जाएगा? मोदी सरकार बृजभूषण सिंह को संरक्षण देना और संरक्षण देना कब बंद करेगी।"

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, "आप और आपकी सरकार को विपक्ष से नहीं बल्कि भारत की बेटियों से परीक्षा का सामना करना पड़ रहा है।" उन्होंने दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने अपने आरोप पत्र में सिंह पर यौन उत्पीड़न, पीछा करने और धमकी देने का आरोप लगाया है और अदालत से उनके खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए कार्रवाई शुरू करने को कहा है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा कि कानून और नैतिकता के अनुसार, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के आरोपी व्यक्ति को उसके पद से हटा दिया जाना चाहिए, निष्पक्ष जांच की जानी चाहिए, उसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए और अदालत में सजा दी जानी चाहिए। कानून की।

उन्होंने पूछा, "लेकिन भाजपा सरकार में देश का नाम रोशन करने वाली महिला खिलाड़ियों पर अत्याचार के आरोपी को क्यों बचाया जा रहा है और जांच के दौरान मामले को क्यों दबाया जा रहा है? इस मामले पर पूरी सरकार चुप क्यों है? आरोपी अभी भी क्यों है" भाजपा में और कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई?”

श्रीनेत ने कहा कि महिला पहलवानों ने जनवरी में गठित निरीक्षण समिति के सामने बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। लेकिन पैनल ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया. इतना ही नहीं, खेल मंत्रालय को सौंपी गई रिपोर्ट में भी समिति आरोपों पर चुप रही। अपमानित होकर पहलवान अपने पदक गंगा में फेंकने चले गये। कांग्रेस नेता ने कहा, तब भी सरकार ने उनसे अपील नहीं की।

श्रीनेत ने कहा, "क्या बृजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस की चार्जशीट के बाद भी सरकार अपनी चुप्पी नहीं तोड़ेगी? क्या पीएम मोदी अब भी नहीं बोलेंगे? अगर इस सरकार में थोड़ी भी नैतिकता होती तो बेटियों को सुरक्षा दी जाती, आरोपियों को नहीं।"  उन्होंने दावा किया कि जांच के दौरान दिल्ली पुलिस ने जिन 108 लोगों से बात की, उनमें से 15 ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न, पीछा करने, धमकी देने और धमकाने के आरोपों की पुष्टि की है।

"फिर भी, यह विडंबना है कि मैरी कॉम की अध्यक्षता में सरकार द्वारा गठित छह सदस्यीय निरीक्षण समिति ने इन आरोपों को नजरअंदाज कर दिया। फरवरी में सुनवाई के दौरान पहलवानों ने सरकार द्वारा गठित ओवरसाइट कमेटी के सामने गवाही देते हुए बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे।''

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, "क्या सरकार आरोप पत्र दायर होने के बाद भी चुप रहेगी और आरोपियों को बचाएगी? भाजपा, केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर चुप रहेंगे। वे केवल राहुल गांधी के खिलाफ जहर उगलने के लिए अपना मुंह खोलते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad