Advertisement

पीएम मोदी की बायोपिक रिलीज को लेकर चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, कहा- आचार संहिता का उल्लघंन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन बनी फिल्म को लेकर एक के बाद एक विवाद सामने आ रहे हैं। अब कांग्रेस ने...
पीएम मोदी की बायोपिक रिलीज को लेकर चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस, कहा- आचार संहिता का उल्लघंन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन बनी फिल्म को लेकर एक के बाद एक विवाद सामने आ रहे हैं। अब कांग्रेस ने इस फिल्म की रिलीज की तारीख पर आपत्ति जताई है। इसे लेकर कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग पहुंच गई है। आगामी 5 अप्रैल को रिलीज होने जा रही इस फिल्म को लेकर कांग्रेस के नेताओं चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की हैं। कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद इस फिल्म का प्रदर्शन आचार संहिता का सीधा उल्लघंन है। इस फिल्म में पीएम मोदी का किरदार अभिनेता विवेक ओबरॉय निभा रहे हैं।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात के बाद कहा, ‘हमने चुनाव आयोग को बताया कि नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्म चुनाव से ठीक पहले रिलीज हो रही है, जिसका उद्देश्य राजनीतिक है। इस फिल्म के तीन निर्माता और अभिनेता भाजपा के हैं। फिल्म के डायरेक्टर वायब्रेंट गुजरात में शामिल हैं। यह पूरी तरह मानदंडों का उल्लंघन है।‘

तीन सदस्यीय दल ने की मुलाकात

कांग्रेस के तीन सदस्यी दल ने सोमवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की है। इस तीन सदस्यीय दल में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी शामिल हैं। इससे पहले महाराष्ट्र में राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने भी इस फिल्म के प्रदर्शन को आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए इसे राज्य में रिलीज ना होने देने की बात कही थी।

कर्नाटक कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से फिल्म देखने की मांग

दूसरी ओर, कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने चुनाव आयोग से कहा कि वह पांच अप्रैल को रिलीज होने जा रही 'पीएम नरेंद्र मोदी' फिल्म को सिनेमाघरों में प्रदर्शित किए जाने से पहले एक बार देखे और पता लगाए कि इससे आचार संहिता का उल्लंघन होता है या नहीं।

गीतकार जावेद अख्तर ने उठाए थे सवाल

उमंग कुमार निर्देशित 'पीएम नरेंद्र मोदी' में अभिनेता विवेक ओबेरॉय मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। यह फिल्म पांच अप्रैल को रिलीज होगी। बोमन ईरानी, मनोज जोशी, जरीना वहाब और प्रशांत नारायणन भी इस फिल्म में अहम किरदार अदा कर रहे हैं। इससे पहले फिल्म के पोस्टर पर गीतकार के रूप में जावेद अख्तर और समीर का नाम होने पर विवाद हुआ। जावेद अख्तर ने कहा कि उन्होंने इस फिल्म के लिए गीत नहीं लिखे। इस पर निर्माताओं ने जवाब दिया कि फिल्म में उनका पुराना गीत इस्तेमाल किया गया है। इस जवाब से जावेद अख्तर संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने निर्माताओं की नीयत पर सवाल उठाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad