Advertisement

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 56 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, गौरव वल्लभ उदयपुर और मानवेंद्र सिंह सिवाना से लड़ेंगे

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को चौथी लिस्ट जारी कर दी। उदयपुर से पार्टी के...
राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 56 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, गौरव वल्लभ उदयपुर और मानवेंद्र सिंह सिवाना से लड़ेंगे

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को चौथी लिस्ट जारी कर दी। उदयपुर से पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ को उम्मीदवार बनाया है जबकि जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को सिवाना से टिकट दिया गया है। कांग्रेस ने अब तक 151 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं।

इससे पहले कांग्रेस की ओर से तीन सूचियों में कुल 95 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। पहली सूची में 33 सीटों पर, दूसरी सूची में 43 सीटों पर और तीसरी सूची में 19 सीटों पर पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया। वहीं अब चौथी लिस्ट में 56 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़, हाल ही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए विकास चौधरी को टिकट दिया गया है जबकि पूर्व सासंद बद्रीराम जाखड़ को बाली सीट से टिकट मिला है।

सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के पार्टी के फैसले के खिलाफ जाने वाले यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल और पीएचईडी मंत्री महेश जोशी का नाम चौथी लिस्ट में भी नहीं। माना जा रहा था कि इस सूची में दोनों नेताओं को टिकट मिल सकता है, लेकिन कांग्रेस आलाकमान ने एक बार फिर दोनों के नामों को होल्ड कर दिया है। कांग्रेस ने चौथी सूची में दो मुस्लिम प्रत्याशियों  इरफान खान और अमीन खान को टिकट दिया है। इससे पहले दो सूचियों में कांग्रेस ने 6 मुस्लिम प्रत्याशियों के नामों का एलान किया था। सवाई माधोपुर से दानिश अबरार, फतेहपुर से हाकम अली, किशनपोल से अमीन कागजी, आदर्श नगर से रफीक खान, पुष्कर से नसीम अख्तर इंसाफ और रामगढ़ से जुबेर खान को टिकट दिया गया है।

इससे पहले शाम को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा के लिए संभावित उम्मीदवारों के नामों पर भी चर्चा की।बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, अखिल भारतीय  कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के राज्य प्रभारी सुखजिंदर रंधावा और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख गोविंद डोटासरा ने भाग लिया।
एआईसीसी महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल और राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी के प्रमुख गौरव गोगोई के अलावा सीईसी के सदस्य केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में शामिल हुए।

देखें लिस्ट किसे कहां से मिला टिकट

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad