Advertisement

कांग्रेस ने राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, सोनिया-खड़गे समेत इन नेताओं के नाम

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए राजस्थान में अपने स्टार प्रचारकों की सूची शुक्रवार को...
कांग्रेस ने राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, सोनिया-खड़गे समेत इन नेताओं के नाम

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए राजस्थान में अपने स्टार प्रचारकों की सूची शुक्रवार को जारी की। 40 नामों वाली इस सूची में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शामिल हैं। लिस्ट में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाद्रा, सचिन पायलट और कन्हैया कुमार के नाम भी हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी की वेबसाइट पर उपलब्ध सूची के अनुसार, कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में पार्टी के राज्य प्रभारी भी शामिल हैं सुखजिंदर सिंह रंधावा, राज्य इकाई प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा, विपक्ष के नेता टीकाराम जूली, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी और वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश, हेमाराम चौधरी, रघु शर्मा और हरीश चौधरी। सूची में सूरतगढ़ विधायक डूंगरराम सहित कई विधायकों के नाम भी शामिल हैं।

कांग्रेस ने कहा है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र 6 अप्रैल को एक सार्वजनिक बैठक में जारी करेगी। राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को होंगे। पहले चरण में 12 सीटों गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर के लिए मतदान होगा।

दूसरे चरण में 13 सीटों टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां के लिए मतदान होगा। इसके अलावा बांसवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली बागीदौरा विधानसभा सीट पर भी दूसरे चरण में 26 अप्रैल को उपचुनाव होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad