Advertisement

कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 31 उम्मीदवारों की सूची जारी की; जुलाना से विनेश फोगट मैदान में

कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 31 उम्मीदवारों की सूची जारी की,...
कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 31 उम्मीदवारों की सूची जारी की; जुलाना से विनेश फोगट मैदान में

कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 31 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें पहलवान विनेश फोगट को जुलाना से मैदान में उतारा गया है। इससे पहले दिन में, फोगट - साथी पहलवान बजरंग पुनिया के साथ - कांग्रेस में शामिल हो गईं, क्योंकि उनके चुनाव लड़ने की चर्चा थी।

," फोगट ने कांग्रेस को धन्यवाद देते हुए कहा, "जब हमें सड़क पर घसीटा जा रहा था, तब भाजपा को छोड़कर सभी दल हमारे साथ थे। मुझे गर्व है कि मैं एक ऐसी पार्टी में शामिल हुई हूं जो महिलाओं के साथ खड़ी है और सड़क से संसद तक लड़ने के लिए तैयार है।" विशेष रूप से, उन्होंने पार्टी में शामिल होने से कुछ घंटे पहले रेलवे से इस्तीफा दे दिया था।

इसके अलावा, कांग्रेस ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला-किलोई विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख उदय भान होडल (एससी) से चुनाव लड़ेंगे।

हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होना है, जबकि मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। 2019 के चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी जननायक जनता पार्टी और सात निर्दलीय विधायकों के साथ गठबंधन करके सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी।

ये है पूरी लिस्ट

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad