Advertisement

कांग्रेस ने लखनऊ से आचार्य प्रमोद कृष्णम को दिया टिकट, राजनाथ सिंह को देंगे टक्कर

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने तीन और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें लखनऊ और इंदौर...
कांग्रेस ने लखनऊ से आचार्य प्रमोद कृष्णम को दिया टिकट, राजनाथ सिंह को देंगे टक्कर

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने तीन और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें लखनऊ और इंदौर जैसी हाई प्रोफाइल सीटों के लिए भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया गया है। लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ आचार्य प्रमोद कृष्णम और मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट से पंकज सांघवी को टिकट दिया गया है। वहीं, यूपी की कैसरगंज सीट से विनय कुमार पांडेय को चुनाव में उतारा गया है।

लखनऊ में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन से शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को उतारा गया है। इस तरह अब लखनऊ में त्रिकोणीय मुकाबला हो गया है। इससे पहले सपा ने कांग्रेस से यहां उम्मीदवार न उतारने की अपील की थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

अब तक कांग्रेस के 407 उम्मीदवारों की घोषणा

विनय कुमार पांडेय इससे पहले 2009 में श्रावस्ती सीट से चुनाव जीते थे। इसके अलावा वह कई बार विधायक भी रह चुके हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने उन्हें श्रावस्ती से ही टिकट दिया था लेकिन वह चुनाव जीतने में असफल रहे थे। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अब तक कुल 407 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, जिनमें सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।

सपा में शामिल हुईं शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी

मंगलवार को शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी में शामिल हुई हैं और उन्हें सपा-बसपा-गठबंधन की तरफ से लखनऊ से टिकट दिया गया है। उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव की मौजूदगी में सपा का हाथ थामा। 

सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने कहा, 'पूनम सिन्हा लखनऊ से गठबंधन की उम्मीदवार होंगी। वह 18 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगी। कांग्रेस से अपील है कि वह यहां कोई उम्मीदवार न उतारें ताकि भाजपा को मात दी जा सके।'

लखनऊ से पूनम सिन्हा के चुनाव लड़ने पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'कोई तो लड़ेगा ही, यही लोकतंत्र की खूबसूरती है। हम पूरी गरिमा के साथ चुनाव लड़ेंगे। तहजीब जो लखनऊ की बहुत बड़ी धरोहर है, उसको भी हम कायम रखेंगे।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad