Advertisement

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की जारी की तीसरी सूची; अधीर ने बरहामपुर से दोबारा मैदान में

कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 56 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी की, जिसमें...
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की जारी की तीसरी सूची; अधीर ने बरहामपुर से दोबारा मैदान में

कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 56 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी की, जिसमें बेरहामपुर से अधीर रंजन चौधरी, गुलबर्गा से पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद राधाकृष्ण और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार को मैदान में उतारा गया है। शिंदे की बेटी प्रणीति शिंदे सोलापुर से हैं।

कांग्रेस ने राजस्थान की सीकर लोकसभा सीट भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के लिए छोड़ दी है। इसके साथ ही पार्टी ने चुनाव के लिए कुल 138 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। अपनी तीसरी सूची में, कांग्रेस ने अरुणाचल प्रदेश में दो, गुजरात में 11, कर्नाटक में 17, महाराष्ट्र में सात, राजस्थान में पांच, तेलंगाना में पांच, पश्चिम बंगाल में आठ और पुडुचेरी में एक सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की।

अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी को अरुणाचल पश्चिम से मैदान में उतारा गया है। गुजरात में, पार्टी ने गांधीनगर से सोनल पटेल, दाहोद (एसटी) से प्रभाबेन तावियाद और सूरत से नीलेश कुंबानी को उम्मीदवार बनाया है।

कर्नाटक में, इसने चिक्कोडी से प्रियंका जारकीहोली, गुलबर्गा (एससी) से राधाकृष्ण, धारवाड़ से विनोद आसुती, बेंगलुरु उत्तर से एम राजीव गौड़ा, बेंगलुरु दक्षिण से सौम्या रेड्डी और बेंगलुरु सेंट्रल से मंसूर अली खान को मैदान में उतारा है।

पार्टी ने चौधरी को बरहामपुर से फिर से मैदान में उतारा है, जिससे अनुभवी कांग्रेस नेता और क्रिकेटर से नेता बने यूसुफ पठान के बीच बहुप्रतीक्षित टक्कर हो गई है, जिन्हें पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने मैदान में उतारा है।

इसके अलावा, कांग्रेस ने मालदा दक्षिण से अबू हासेम खान चौधरी के बेटे ईशा खान चौधरी को मैदान में उतारा है। अबू हासेम खान चौधरी इस सीट से मौजूदा सांसद हैं। इससे पहले, कांग्रेस ने 19 अप्रैल से शुरू होने वाले सात चरण के लोकसभा चुनावों के लिए दो सूचियों में 82 उम्मीदवारों की घोषणा की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad