Advertisement

कांग्रेस ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- बिना सोचे-समझे लिया लॉकडाउन का फैसला, करोड़ों हुए बेरोजगार

कांग्रेस ने लॉकडाउन को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा है कि यह बिना सोचे-समझे लिया...
कांग्रेस ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, कहा- बिना सोचे-समझे लिया लॉकडाउन का फैसला, करोड़ों हुए बेरोजगार

कांग्रेस ने लॉकडाउन को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा है कि यह बिना सोचे-समझे लिया गया फैसला है। नोटबंदी की तरह लॉकडाउन से देश का काफी नुकसान हुआ है। सरकार के इस फैसले से करीब 14 करोड़ से ज्यादा लोग बैरोजगार हो गए है और लाखों की नौकरी पर संकट आने वाला है, क्या भाजपा सरकार के पास उनकी मदद करने की योजना है। 

कांग्रेस ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर नोटबंदी की तरह लॉकडाउन का फैसला बिना किसी योजना के लिया है, जिससे करोड़ो युवाओं की नौकरी पर खतरा मंडराने लगा है। लेकिन मोदी सरकार के पास इस बात का कोई जवाब नहीं है कि जो लोग लॉकडाउन के कारण नौकरी गंवा चुके हैं, इससे कैसे  सरकार निपटेगी।

डगमगा गई है इकाेनाॅमी 

पार्टी का आरोप है कि लॉकडाउन की घोषणा के बाद करीब 14 करोड़ से  ज्यादा लोगों की नौकरी चली गई और लाखों की नौकरी जाने के आसार हैं, लेकिन सरकार के पास इनके लिए कोई योजना नहीं है। कांग्रेस ने कहा है कि बिना सोचे-समझे फैसले लेने से इकाेनाॅमी भी एक बार फिर डगमगा गई है, जिसकी भरपाई निकट भविष्य में मुश्किल है।

नेशनल प्लान लाए सरकारः कपिल सिब्बल

इससे पहले कांग्रेस नेता और पूर्व कानून मंत्री कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए आपदा प्रबंधन कानून के तहत एक नेशनल प्लान बनाया जाए। समय आ गया है कि है सरकार को लॉकडाउन के ऊपर विचार करना चाहिए। सरकार लोगों को लॉकडाउन में और इकाेनाॅमी को लॉकआउट में नहीं रख सकती है।

राहुल गांधी भी उठा चुके हैं सवाल

लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी पर विपक्षी पार्टियों ने लगातार हमला किया है। कांग्रेस अध्यक्ष  सोनिया गांधी ने जहां सरकार को सुझाव दिया। वहीं, प्रवासी मजदूरों के अचानक सड़कों पर उमड़ने के दौरान केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पीएम नरेंद्र मोदी के फैसले पर सवाल उठाया। वहीं, कांग्रेस-शासित राज्यों के सीएम ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार गैर-भाजपा सरकार के साथ सहयोग नहीं कर रही है, जिससे कोरोनावायरस से लड़ाई कमजोर हो सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad