Advertisement

भाजपा ने मेरी छवि बिगाड़ने के लिए करोड़ों रुपये लगाये, लेकिन सच सामने आता है: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने उनकी...
भाजपा ने मेरी छवि बिगाड़ने के लिए करोड़ों रुपये लगाये, लेकिन सच सामने आता है: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने उनकी छवि बिगाड़ने के लिए क्रमबद्ध तरीके से हजारों करोड़ रुपये लगाये हैं, लेकिन सच हमेशा सामने आता है। वह सोशल मीडिया पर उपहासपूर्ण तरीके से खुद को ‘पप्पू’ कहे जाने के संदर्भ में यह बात कह रहे थे।

अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के अंतिम चरण में पहुंचने के दौरान राहुल ने कहा कि कांग्रेस सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को यह सिखाएगी कि इस देश में सच चलता है, धन, ताकत और अहंकार नहीं चलता।

कश्मीर घाटी की यात्रा शुरू करने से पहले जम्मू में संवाददाताओं से बातचीत में 52 वर्षीय कांग्रेस नेता से जब पूछा गया कि क्या कांग्रेस उनकी ‘पप्पू’ वाली छवि के मुकाबले के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रही है तो उन्होंने कहा, ‘‘मेरी छवि को खराब करने के लिए हजारों करोड़ रुपये खर्च किये गये हैं। भाजपा और उसके नेताओं ने क्रमबद्ध तरीके से ऐसा किया है। हजारों करोड़ रुपये से सच को नहीं छिपाया जा सकता और आपने इसे देखा है। सच हमेशा सामने आता है।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा के नेताओं को लगता है कि धन और ताकत से सबकुछ हासिल किया जा सकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘आप किसी को अपमानित कर सकते हैं, किसी की छवि बिगाड़ सकते हैं, किसी सरकार को खरीद सकते हैं, पैसे से कुछ भी किया जा सकता है। लेकिन वह सच नहीं होगा। सच हमेशा धन और ताकत को किनारे कर देता है और भाजपा के नेता धीरे-धीरे इस हकीकत से वाकिफ हो रहे हैं।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad