Advertisement

भाजपा सांसद उदित राज बोले, 'भारत बंद के बाद बढ़ा दलितों पर अत्याचार, सरकार दे ध्यान'

दलितों पर अत्याचार के नाम पर जहां मायावती से लेकर अन्य विपक्षी नेता भाजपा को घेर रहे हैं, वहीं अब...
भाजपा सांसद उदित राज बोले, 'भारत बंद के बाद बढ़ा दलितों पर अत्याचार, सरकार दे ध्यान'

दलितों पर अत्याचार के नाम पर जहां मायावती से लेकर अन्य विपक्षी नेता भाजपा को घेर रहे हैं, वहीं अब पार्टी के भीतर से भी दलित प्रताड़ना बढ़ने की बात कही जा रही है।

भाजपा सांसद उदित राज ने 2 अप्रैल (भारत बंद) के बाद से दलितों को प्रताड़ित करने की घटनाओं में बढ़ोतरी होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि 2 अप्रैल को दलित आंदोलन बड़े स्तर पर आयोजित किया गया था। चिंता की बात यह है कि आंदोलन के बाद जो लोग आंदोलन के हिस्सा थे उन्हें निशाना बनाया जा रहा है और उन पर झूठे मामले चलाए जा रहे हैं और पीटा जा रहा है।

उन्होंने अपील किया कि सरकार और पार्टी इस पर जल्द ध्यान दे। उन्होंने कहा, “मैं उन दलित नेताओं की तरह नहीं हूं जो अपने हित के लिए चुप रहेंगे। पार्टी को सही समय पर नहीं बताना स्वार्थ का काम होगा। ढ़ाई साल पहले मैंने कहा था कि दलितों को गुस्सा आ रहा है।”

इससे पहले उन्होंने शनिवार रात ट्वीट कर कहा था कि “दो अप्रैल को हुए आंदोलन में हिस्सा लेने वाले दलितों पर अत्याचार की खबरें मिल रही हैं और यह रुकना चाहिए।’’ 

उन्होंने कहा कि  दो अप्रैल के बाद दलितों को देशभर में प्रताड़ित किया जा रहा है। बाड़मेर, जालौर, जयपुर, ग्वालियर, मेरठ, बुलंदशहर, करौली और अन्य स्थानों के लोगों के साथ ऐसा हो रहा है। न केवल आरक्षण विरोधी बल्कि पुलिस भी उन लोगों को पीट रही है। फर्जी मामले लगा रही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad