Advertisement

उदयपुर में जघन्य हत्याकांड से गहरा सदमा, धर्म के नाम पर क्रूरता बर्दाश्त नहीं : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि वह उदयपुर में एक दर्जी की जघन्य हत्या से...
उदयपुर में जघन्य हत्याकांड से गहरा सदमा, धर्म के नाम पर क्रूरता बर्दाश्त नहीं : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि वह उदयपुर में एक दर्जी की जघन्य हत्या से स्तब्ध हैं और उन्होंने इस तरह की क्रूरता से आतंक फैलाने वालों को तत्काल सजा देने की मांग की। कांग्रेस नेता ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, "मैं उदयपुर में जघन्य हत्या से गहरा स्तब्ध हूं। धर्म के नाम पर क्रूरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती। इस तरह की क्रूरता से आतंक फैलाने वालों को तुरंत दंडित किया जाना चाहिए।"

राहुल गांधी की प्रतिक्रिया मंगलवार को उदयपुर में दो लोगों द्वारा दर्जी का गला काटने के बाद आई, उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि उन्होंने इस्लाम के अपमान का बदला लिया और राजस्थान शहर में सांप्रदायिक तनाव पैदा किया। कांग्रेस नेता ने कहा, "हम सभी को एक साथ नफरत को हराना है। मैं सभी से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील करता हूं।"

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उदयपुर की घटना के दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने मामले की त्वरित जांच का वादा किया और कहा कि अपराधियों को अदालत में कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने का भी आह्वान किया।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उदयपुर में हुई हिंसक घटना की निंदा की जानी चाहिए। उन्होंने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, "दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। धर्म के नाम पर नफरत और हिंसा फैलाना हमारे देश और समाज के लिए घातक है। हमें मिलकर शांति और अहिंसा के प्रयासों को मजबूत करना होगा।"

घटना की निंदा करते हुए कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने पूछा कि समाज में इस तरह के विवाद कौन पैदा कर रहा है और किसको इससे राजनीतिक फायदा हो रहा है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "अशोक गहलोत अपने राज धर्म को जानते हैं। हमारी सरकार ऐसी जघन्य हरकतों को बर्दाश्त नहीं करती है।"

खेड़ा ने ट्वीट में कहा, "कन्हैया कुमार, अखलाक और पहलू खान - सभी नफरत के शिकार हो गए। देश में कट्टरता का माहौल कौन बना रहा है? कौन समाज में विवाद पैदा कर रहा है? नफरत फैलाकर राजनीतिक लाभ कौन हासिल कर रहा है? हर कोई जानता है कि वह कौन है। हर कोई देख रहा है, लेकिन वह चुप है। ”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad