Advertisement

दिल्ली: भाजपा ने आप सरकार पर अवैध रोहिंग्या, बांग्लादेशी प्रवासियों का "समर्थन" करने का लगाया आरोप, किया प्रस्ताव पारित

भाजपा की दिल्ली इकाई ने रविवार को शहर में अवैध रोहिंग्या और बांग्लादेशी प्रवासियों को आप सरकार के...
दिल्ली: भाजपा ने आप सरकार पर अवैध रोहिंग्या, बांग्लादेशी प्रवासियों का

भाजपा की दिल्ली इकाई ने रविवार को शहर में अवैध रोहिंग्या और बांग्लादेशी प्रवासियों को आप सरकार के "समर्थन" की निंदा करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया।

रविवार को संपन्न हुई भाजपा की दिल्ली इकाई की दो दिवसीय कार्यकारिणी की बैठक में विभिन्न नेताओं ने विभिन्न मुद्दों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा।

उन्होंने आरोप लगाया कि 16 अप्रैल को हनुमान जयंती पर जहांगीरपुरी हिंसा के पीछे आप कार्यकर्ता और नेता थे।

दिल्ली भाजपा ने प्रस्ताव में दावा किया कि आप ने रोहिंग्याओं और बांग्लादेशियों का समर्थन किया है और उनकी रक्षा करने में सारी हदें पार कर दी हैं।

इसमें आरोप लगाया गया कि अवैध अप्रवासियों को मुफ्त राशन और महिलाओं को बस यात्रा मुफ्त में और उनके बच्चों को मुफ्त शिक्षा मिल रही है।

उन्होंने कहा, "उन्हें मस्जिदों में इमाम भी बनाया जा रहा है और 30,000 रुपये दिए जा रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि आम आदमी पार्टी उनके वोटों को अपना मानती है।"

कार्यकारिणी की बैठक के पहले सत्र को संबोधित करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह 1970 के दशक में सिंडिकेट से प्रभावित हुई थी जिसके बाद वह सत्ता के पीछे दौड़ रही है।

केजरीवाल ने कहा था कि वह कभी भी राजनीति में नहीं आएंगे और न ही किसी आधिकारिक वाहन का इस्तेमाल करेंगे। मंडाविया ने कहा, "लेकिन अब, वह मुख्यमंत्री हैं, उनके पास एक आधिकारिक बंगला और वाहन हैं।"

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि जब भी केजरीवाल संकट का सामना करते हैं तो वह केंद्र को दोष देना शुरू कर देते हैं और कोई जिम्मेदारी लेने से पीछे हट जाते हैं।

दिल्ली में जल संकट के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराते हुए गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल के पास कोई बचाव नहीं है, इसलिए वह हरियाणा को दोष दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, "लेकिन हमारे अनुरोध पर, हरियाणा के मुख्यमंत्री वर्तमान संकट से निपटने के लिए मानवीय आधार पर हमें अतिरिक्त पानी देने पर सहमत हुए हैं।"



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad