Advertisement

आंध्रप्रदेश के सीएम नायडू का आरोप, मोदी के इशारे पर काम कर रहा है चुनाव आयोग

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने चुनाव आयोग पर मोदी के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया...
आंध्रप्रदेश के सीएम नायडू का आरोप, मोदी के इशारे पर काम कर रहा है चुनाव आयोग

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने चुनाव आयोग पर मोदी के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया है। उन्होंने शनिवार को चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की और ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर शिकायत दर्ज कराई।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद कहा,'सरकार चुनाव आयोग द्वारा दखलनदाजी कर रही है। हमने पहले भी ईवीएम को लेकर शिकायत की थी। आयोग एक स्वायत्त संस्था लेकिन वे मोदी के इशारे पर काम कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग अब अपनी साख खो चुका है। उन्होंने राज्य में अफसरों के तबादले को भी उन्होंने अनुचित बताया। चुनाव आयोग ने हाल ही में आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव अनिल चंद्र पुनेठा का तबादला करके उनके स्थान पर एलवी सुब्रमण्यम को नियुक्त किया है।

फिर से मतदान कराने की मांग

इससे पहले नायडू ने शुक्रवार को कहा था, ‘मैंने ऐसा गैर-जिम्मेदार और बेकार चुनाव आयोग कभी नहीं देखा। आपने लोकतंत्र का मजाक बना रखा है?’ इसके साथ ही चुनाव आयोग पहुंचे आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने मतदान के दौरान खराब ईवीएम को लेकर की शिकायत भी की तथा प्रभावित बूथों पर दोबारा मतदान कराने की मांग की।

4583 ईवीएम में आई थी खराबी

गुरुवार को हुए मतदान के दौरान 35 फीसदी ईवीएम ने ठीक से काम नहीं किया था। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू राज्य के 150 पोलिंग स्टेशनों पर पुनर्मतदान की मांग कर रहे हैं। नायडू का आरोप है कि गुरुवार को पहले चरण के मतदान के दौरान 4583 ईवीएम में खराबी आई।

नायडू ने गुरुवार को पहले चरण की वोटिंग के दौरान ही चुनाव आयोग से अपील की थी कि कुछ पोलिंग स्टेशनों पर फिर से मतदान करवाया जाए। गुरुवार को चुनाव के पहले चरण के दौरान आंध्र प्रदेश की 25 सीटों और 175 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad