Advertisement

चुनाव आयोग के रुझानों में बहुमत से दूर अटकी भाजपा, पीएम मोदी ने टीडीपी चीफ से की बात

लोकसभा चुनाव में मतगणना के बीच चुनाव आयोग के शुरुआती रुझानों में भाजपा अपने दम पर बहुमत से पीछे है। इसी...
चुनाव आयोग के रुझानों में बहुमत से दूर अटकी भाजपा, पीएम मोदी ने टीडीपी चीफ से की बात

लोकसभा चुनाव में मतगणना के बीच चुनाव आयोग के शुरुआती रुझानों में भाजपा अपने दम पर बहुमत से पीछे है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम और टीडीपी के नेता एन चंद्रबाबू नायडू से बात की है। 

बता दें कि अब तक के रूझानों में भाजपा 240 सीटों के आसपास सिमटती दिख रही है। गौरतलब है कि 543 सदस्यीय लोकसभा में बहुमत के लिए 272 सीटें चाहिए।

हालांकि एनडीए पूर्ण बहुमत लाता दिख रहा है। दोपहर दो बजे तक एनडीए गठबंधन 300 सीटों के करीब पहुंच गया है। लेकिन भाजपा को बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में एनडीए के बड़े सहयोगी दलों की भूमिका अहम हो जाती है।

बता दें कि इस चुनाव में टीडीपी और बिहार में नीतीश कुमार की जेडीयू बड़ी ताकत बनकर उभरे हैं। टीडीपी 16 सीटों पर आगे चल रही है वहीं जेडीयू 14 सीटों पर आगे है। एनडीए के बहुमत हासिल करने में इन दोनों दलों की भूमिका काफी अहम है।

ऐसे में ये दोनों पार्टी सबसे अहम बन जाती हैं। विपक्षी दलों का कहना है कि टीडीपी, जेडीयू कभी भी भाजपा का साथ छोड़ सकती हैं। याद दिला दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले टीडीपी ने मोदी के खिलाफ मोर्चाबंदी करने में अहम भूमिका निभाई थी। दूसरी तरफ नीतीश कुमार हैं जिन्होंने चुनाव से ऐन पहले ही इंडिया गठबंधन छोड़कर एनडीए का दामन थामा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad