Advertisement

चिदंबरम का दावा, 25 रुपये लीटर तक सस्ता किया जा सकता है पेट्रोल

पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ रही पेट्रोल की कीमतों पर कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम...
चिदंबरम का दावा, 25 रुपये लीटर तक सस्ता किया जा सकता है पेट्रोल

पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ रही पेट्रोल की कीमतों पर कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। चिदंबरम ने बुधवार को तीन ट्वीट कर पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। चिदंबरम ने पिछले कई दिनों से हिंदी में ट्वीट करना भी शुरू किया है।

चिदंबरम ने आरोप लगाया कि कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट की वजह से केंद्र सरकार प्रति लीटर पेट्रोल पर 15 रुपये बचा रही है। इसके अलावा केंद्र सरकार हर लीटर पेट्रोल पर 10 रुपए का अतिरिक्त कर लगाती है।

उन्होंने कहा, ‘केंद्र सरकार को पेट्रोल पर 25 रु/लीटर का मुनाफा मिलता है। इस पैसे पर सीधे तौर पर आम आदमी का अधिकार है| ऐसे में पेट्रोल कीमतों में 25 रु/लीटर की कटौती सम्भव है| लेकिन सरकार ऐसा नहीं करेगी। वो पेट्रोल की दरों में 1 या 2 रु/लीटर की कटौती करके जनता की आंखों में धूल झोंकने का प्रयास करेगी।’

देश में पेट्रोल की कीमतें अब तक के उच्चतम स्तर पर हैं। बुधवार को दिल्ली में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 77 रुपए के पार पहुंच गई। दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल 30 पैसे बढ़कर 77.17 रुपए पहुंच गया। वहीं, बुधवार को मुंबई में पेट्रोल के दाम 84.99 रुपए, कोलकाता में 79.83 रुपए और चेन्नई में 80.11 रुपए प्रति लीटर हो गए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad