Advertisement

गुजरात के पूर्व सीएम के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला कांग्रेस में शामिल, चुनाव लड़ने को लेकर कही ये बात

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला के बेटे महेंद्रसिंह वाघेला राज्य विधानसभा चुनाव से पहले...
गुजरात के पूर्व सीएम के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला कांग्रेस में शामिल, चुनाव लड़ने को लेकर कही ये बात

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला के बेटे महेंद्रसिंह वाघेला राज्य विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। 58 वर्षीय पूर्व विधायक का गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने यहां पार्टी मुख्यालय में स्वागत किया। यह फैसला विधानसभा चुनाव से पहले लिया गया है। माना जा रहा है कि चुनाव दिसंबर में हो सकते हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए महेंद्र सिंह ने कहा कि वह बिना किसी उम्मीद के कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं और अगर पार्टी चाहेगी तो चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा,        "पार्टी नेतृत्व तय करेगा कि मैं चुनाव लड़ता हूं या नहीं। मैं बिना किसी उम्मीद के कांग्रेस में शामिल हुआ हूं। मैंने भाजपा में शामिल होने के तुरंत बाद छोड़ दिया था क्योंकि मैं सहज नहीं था और यही कारण है कि मैं उनके किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ था।"

महेंद्र सिंह, जो 2012 और 2017 के बीच उत्तरी गुजरात के बयाद से कांग्रेस विधायक थे, ने विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले अगस्त 2017 में पार्टी छोड़ दी थी और बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे। महेंद्रसिंह अपने पिता शंकरसिंह सहित आठ कांग्रेस विधायकों में से एक थे, जिन्होंने अगस्त 2017 में राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में क्रॉस वोट किया था और बाद में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। क्रॉस वोटिंग के बावजूद, कांग्रेस उम्मीदवार स्वर्गीय अहमद पटेल ने भाजपा के बलवंतसिंह राजपूत को हराकर चुनाव जीता था। विशेष रूप से, महेंद्र सिंह ने 2017 राज्य विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था।

महेंद्रसिंह जुलाई 2018 में सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गए और अक्टूबर में इस्तीफा दे दिया, जो कि गुना में शामिल होने के बमुश्किल तीन महीने बाद हुआ। पार्टी छोड़ने के अपने अचानक फैसले के बारे में अधिक विस्तार से बताए बिना, उन्होंने उस समय अपने त्याग पत्र में कहा था कि वह कुछ "व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दे रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad