Advertisement

ईडी से पूछताछ के बीच राहुल गांधी का काउंटर अटैक, कहा- 'ये महा जुमलों की सरकार है'

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से दिल्ली के ईडी के दफ्तर में लगातार दूसरे दिन पूछताछ की जा रही है।...
ईडी से पूछताछ के बीच राहुल गांधी का काउंटर अटैक, कहा- 'ये महा जुमलों की सरकार है'

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से दिल्ली के ईडी के दफ्तर में लगातार दूसरे दिन पूछताछ की जा रही है। मंगलवार को पूछताछ के दूसरे दिन लंच ब्रेक के दौरान राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर काउंटर अटैक किया है। ट्वीट करते हुए मोदी सरकार को महा जुमलों की सरकार कहा है। राहुल गांधी ने लिखा, "जैसे 8 साल पहले युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरियों का झांसा दिया था, वैसे ही अब 10 लाख सरकारी नौकरियों की बारी है।"

ईडी से पूछताछ के बीच लंच ब्रेक के दौरान राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। काउंटर अटैक में राहुल गांधी ने लिखा, "जैसे 8 साल पहले युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरियों का झांसा दिया था, वैसे ही अब 10 लाख सरकारी नौकरियों की बारी है। ये जुमलों की नहीं, 'महा जुमलों' की सरकार है। प्रधानमंत्री जी नौकरियां बनाने में नहीं, नौकरियों पर 'News' बनाने में एक्सपर्ट हैं।"

मंगलवार को दूसरे दिन भी राहुल गांधी की ईडी दफ्तर में पेशी हुई। ईडी के अधिकारियों ने राहुल गांधी से फिर पूछताछ की। पहले दिन सोमवार को 10 घंटे से ज्यादा चली पूछताछ के बाद दूसरे दिन भी राहुल गांधी ईडी दफ्तर में हाजिर हुए हैं।

राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ के दूसरे दिन भी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया, जिसके बाद पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया। मुख्य विपक्षी दल ने अपने नेता से ईडी की पूछताछ को ‘असंवैधानिक’ करार देते हुए मंगलवार को दावा किया कि सरकार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष से परेशानी इसलिए है क्योंकि उन्होंने किसानों, नौजवानों, मजदूरों की आवाज उठाई तथा कोरोना संकट एवं सीमा पर चीन की आक्रमकता को लेकर मोदी सरकार को घेरा।

कांग्रेस के अनुसार, मंगलवार को पुलिस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पार्टी के संगठन महासचिव के. सी. वेणुगोपाल, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी, उप नेता गौरव गोगोई, सांसद दीपेंद्र हुड्डा, नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य इमरान प्रतापगढ़ी सहित कई अन्य नेताओं को हिरासत में ले लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad