Advertisement

गुजरात: रूपाणी के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने बुलाई विधायक दल की बैठक, मंथन शुरू, जानें- कौन होगा अगला मुख्यमंत्री?

गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले बड़ी खबर सामने आई है। राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने...
गुजरात: रूपाणी के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने बुलाई विधायक दल की बैठक, मंथन शुरू, जानें- कौन होगा अगला मुख्यमंत्री?

गुजरात में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले बड़ी खबर सामने आई है। राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वह राज्यपाल से मिलने पहुंचे और उन्होंने अपना इस्तीफा उन्हें सौंप दिया। विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद गुजरात की राजनीति में हलचल बढ़ गई है।

इस्तीफे के बाद गांधीनगर में विजय रूपाणी ने कहा, "मैं गुजरात के सीएम के रूप में सेवा करने का अवसर देने के लिए भाजपा को धन्यवाद देना चाहता हूं। मेरे कार्यकाल के दौरान, मुझे पीएम मोदी के नेतृत्व में राज्य के विकास से जुड़ने का अवसर मिला।"

बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव होने में लगभग सवा साल का वक्त बचा हुआ है। 2022 के अंत तक चुनाव होने हैं। ऐसे में रुपाणी के इस्तीफे को पार्टी की आगे की रणनीति माना जा सकता है।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक इस रेस में राज्य के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल सबसे आगे चल रहे हैं। जब आनंदीबेन पटेल ने सीएम के पद से इस्तीफा दिया था, उस समय भी नितिन पटेल ही मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे थे। लेकिन उन्हें उस वक्त मौका नहीं मिला था। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया का नाम भी सामने आ रहा है। अब देखना होगा कि आगामी चुनावों को देखते हुए किसे पार्टी इस कुर्सी की जिम्मेदारी सौंपती है।

मंथन शुरू

रविवार को इस पर मंथन होगा कि कौन राज्य का अगला मुख्यमंत्री होगा। इसके लिए पार्टी ने रविवार को प्रदेश के सभी विधायकों को गांधीनगर बुलाया है। उनकी बैठक होगी, जिसमें उनकी सहमति से विधायक दल का नेता चुना जाएगा। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad