Advertisement

गुजरात चुनाव: चिदंबरम ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- मोरबी पुल हादसे के लिए किसी ने माफी नहीं मांगी या इस्तीफा नहीं दिया

गुजरात के मोरबी पुल हादसे के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने भाजपा पर निशाना साधा है।...
गुजरात चुनाव: चिदंबरम ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- मोरबी पुल हादसे के लिए किसी ने माफी नहीं मांगी या इस्तीफा नहीं दिया

गुजरात के मोरबी पुल हादसे के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मोरबी ब्रिज गिरने की घटना ने गुजरात के नाम को शर्मसार कर दिया है। सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि पुल हादसे के लिए सरकार की ओर से अभी तक किसी ने माफी तक नहीं मांगी है और न किसी ने इसकी जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा दिया है।

बता दें कि कुछ दिन पहले हुए पुल हादसे में 135 लोगों की मौत हो गई थी।

चिदंबरम ने कहा, "मेरी जानकारी के अनुसार इतनी बड़ी त्रासदी के लिए किसी ने भी माफी नहीं मांगी या इस्तीफा नहीं दिया। इसका कारण भाजपा का अहंकार है। अगर विदेश में ऐसा कुछ होता, तो तत्काल इस्तीफे हो जाते।"

चिदंबरम ने कहा, "उन्होंने माफी नहीं मांगी है क्योंकि यहां की सरकार को लगता है कि वे आगामी चुनाव आसानी से जीत जाएंगे और उन्हें इस घटना के लिए जवाबदेह होने की जरूरत नहीं है।" उन्होंने कहा, "उन राज्यों में जहां लोग सरकार को हराते हैं, वे जवाबदेह महसूस करते हैं। मैं गुजरात के लोगों से इस सरकार को बदलने और कांग्रेस को मौका देने की अपील करूंगा।"

इस दौरान पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री मोदी पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा, गुजरात की सरकार वहां के मुख्यमंत्री के द्वारा नहीं चलाई जाती, बल्कि यह दिल्ली से संभाली जाती है। इस दौरान चिदंबरम ने आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, यदि आप दिल्ली में हवा की गुणवत्ता पर विश्वास करते हैं, तो आप गुजरात में अरविंद केजरीवाल को वोट नहीं देंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें लगता है कि सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है, चिदंबरम ने दावा किया कि “वे भाजपा की दासी हैं। वे जो गिरफ्तारियां कर रहे हैं उनमें से 95 प्रतिशत विपक्षी दलों के राजनेताओं की हैं।"

उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब हिमाचल की तारीखों का ऐलान हुआ तब गुजरात की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ क्योंकि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम लंबित थे। चुनाव आयोग समर्थित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम लगातार जारी रहे। बीजेपी ने पिछले 6 सालों में तीन मुख्यमंत्री बदल दिए, अगर चुनाव अगले साल होता तो भूपेंद्र पटेल को भी बदल दिया होता। गुजरात मुख्यमंत्री नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह चलाते हैं।

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को होंगे और मतों की गिनती आठ दिसंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad