Advertisement

गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने 5वीं और 6वीं लिस्ट में की 39 उम्मीदवारों की घोषणा; वडगाम से जिग्नेश मेवाणी मैदान में

कांग्रेस ने रविवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों की दो सूची जारी की, जिसमें वडगाम सीट...
गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने 5वीं और 6वीं लिस्ट में की 39 उम्मीदवारों की घोषणा; वडगाम से जिग्नेश मेवाणी मैदान में

कांग्रेस ने रविवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों की दो सूची जारी की, जिसमें वडगाम सीट से जिग्नेश मेवाणी को उतारा गया है। दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने 2017 में गुजरात के बनासकांठा जिले की वडगाम सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीत हासिल की थी।

कांग्रेस ने सबसे पहले अपनी पांचवीं सूची जारी की जिसमें रमेश मेर के स्थान पर बोटाद से मनहर पटेल सहित छह उम्मीदवार थे। बाद में शाम को इसने 33 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिससे अब तक घोषित उम्मीदवारों की कुल संख्या 142 हो गई है।

पांचवीं सूची में नामित उम्मीदवारों में मोरबी से जयंती जेरजभाई पटेल, जामनगर ग्रामीण से जीवन कुंभारवादिया, ध्रांगधरा से छत्तरसिंह गुंजरिया, राजकोट पश्चिम से मनसुखभाई कलारिया और गरियाधर से दिव्येश चावड़ा शामिल हैं।

33 उम्मीदवारों की छठी सूची में, कांग्रेस द्वारा मैदान में उतारे गए उम्मीदवारों में वडगाम (एससी) सीट से मेवाणी, मनसा से ठाकोर मोहनसिंह, कलोल से बलदेवजी ठाकोर, जमालपुर-खड़िया से इमरान खेड़ावाला, अंकलाव से अमित चावड़ा, दभोई से बाल किशन पटेल और जेतपुर (एसटी) सीट से सुखरामभाई राठवा शामिल हैं।

कांग्रेस ने चार नवंबर को चुनाव के लिए 43 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए अपनी पहली सूची जारी की थी।

10 नवंबर को पार्टी ने 46 नामों की एक और सूची जारी की। इसने शुक्रवार को सात उम्मीदवारों की सूची जारी की, लेकिन पहले घोषित उम्मीदवार के स्थान पर एक को हटा दिया गया। नौ उम्मीदवारों की चौथी सूची शनिवार को जारी की गई।

कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में भाजपा को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश कर रही है, जहां भगवा पार्टी दो दशकों से अधिक समय से सत्ता में है।

182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को चुनाव होंगे। मतों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad