Advertisement

हरियाणा चुनाव: कांग्रेस ने 9 और उम्मीदवारों के नाम घोषित किए, उचाना कलां से बृजेंद्र सिंह और गुरुग्राम से मोहित ग्रोवर को मैदान में उतारा

कांग्रेस ने रविवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें उचाना कलां...
हरियाणा चुनाव: कांग्रेस ने 9 और उम्मीदवारों के नाम घोषित किए, उचाना कलां से बृजेंद्र सिंह और गुरुग्राम से मोहित ग्रोवर को मैदान में उतारा

कांग्रेस ने रविवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें उचाना कलां से बृजेंद्र सिंह और गुरुग्राम से मोहित ग्रोवर को मैदान में उतारा गया है। इस सूची के साथ ही कांग्रेस ने 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए कुल 41 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

बृजेंद्र सिंह और ग्रोवर के अलावा, कांग्रेस ने थानेसर से अशोक अरोड़ा, गन्नौर से कुलदीप शर्मा, टोहाना से परमवीर सिंह, तोशाम से अनिरुद्ध चौधरी, महम से बलराम डांगी, नांगल चौधरी से मंजू चौधरी और बादशाहपुर से वर्धन यादव को मैदान में उतारा है।

कांग्रेस ने शुक्रवार को चुनाव के लिए 32 उम्मीदवारों की घोषणा की, जिसमें गढ़ी सांपला-किलोई से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, होडल से राज्य इकाई के प्रमुख उदयभान और जुलाना से पहलवान विनेश फोगट को मैदान में उतारा है।

पार्टी ने पहले 31 उम्मीदवारों की सूची जारी की और थोड़ी देर बाद एक बयान में कहा कि सीईसी ने इसराना (अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित) निर्वाचन क्षेत्र से बलबीर सिंह की उम्मीदवारी को मंजूरी दे दी है। सिंह इसराना से मौजूदा विधायक हैं। इस पुरानी पार्टी ने अपने सभी 28 विधायकों को फिर से उम्मीदवार बनाया है। हुड्डा, भान और फोगट के अलावा, कांग्रेस ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के खिलाफ लाडवा से मेवा सिंह को भी मैदान में उतारा है।

कांग्रेस हरियाणा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के साथ सीट बंटवारे पर भी बातचीत कर रही है, जिसमें दोनों तरफ से कड़ी सौदेबाजी चल रही है। कुछ कांग्रेस नेताओं ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी के साथ गठबंधन पर आपत्ति जताई है। 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होना है और मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad