Advertisement

स्वास्थ्य और जीवन बीमा को जीएसटी मुक्त करना ही होगा: राहुल गांधी

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि स्वास्थ्य एवं जीवन बीमा पर वस्तु एवं सेवा...
स्वास्थ्य और जीवन बीमा को जीएसटी मुक्त करना ही होगा: राहुल गांधी

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि स्वास्थ्य एवं जीवन बीमा पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) विरोध करता है तथा सरकार को दोनों बीमा को कर मुक्त करना ही होगा।

राहुल ने आरोप लगाया कि हर आपदा से पहले ‘टैक्स का अवसर’ तलाशना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की असंवेदनशील सोच का प्रमाण है।

कांग्रेस नेता ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘जीवन में आने वाले ‘स्वास्थ्य संकट’ में किसी के आगे झुकना न पड़े, इसलिए पाई-पाई जोड़कर हर साल स्वास्थ्य बीमा का प्रीमियम भरने वाले करोड़ों आम हिंदुस्तानियों से भी मोदी सरकार ने 24 हजार करोड़ रुपये वसूल लिए। हर आपदा से पहले ‘टैक्स का अवसर’ तलाशना भाजपा सरकार की असंवेदनशील सोच का प्रमाण है।’’

राहुल ने कहा, ‘‘विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ इस अवसरवादी सोच का विरोध करता है। स्वास्थ्य और जीवन बीमा को जीएसटी मुक्त करना ही होगा।’’

‘इंडिया’ के विभिन्न घटक दलों के नेताओं ने जीवन बीमा और स्वास्थ्य बीमा प्रीमियम पर लागू 18 प्रतिशत जीएसटी को वापस लेने की मांग करते हुए मंगलवार को संसद भवन परिसर में विरोध-प्रदर्शन किया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad