Advertisement

यूपी में मूसलाधार बारिश से फसलों को भारी नुकसान, किसानों को मुआवजा दे यूपी सरकारः प्रियंका गांधी

यूपी की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश) ने मुसीबत पैदा कर दी है। यूपी के कई जिलों में तीन दिन...
यूपी में मूसलाधार बारिश से फसलों को भारी नुकसान, किसानों को मुआवजा दे यूपी सरकारः प्रियंका गांधी

यूपी की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश) ने मुसीबत पैदा कर दी है। यूपी के कई जिलों में तीन दिन तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अलर्ट है। पिछले दो दिनों से मूसलाधार बारिश से जहा जनजीवन अस्त व्यस्त है। वहीँ, ग्रामीण क्षत्रों में फसलों को भारी नुक्सान हुआ है। इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार से किसानों को मुआवजा देने की मांग की है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विटर पर लिखा, ''यूपी में मूसलाधार बारिश के चलते कई जगहों पर किसानों की फसल को भारी नुकसान हुआ है। मंदी और महंगाई की मार झेल रहे किसानों पर एक और विपदा टूट पड़ी है। मैं यूपी सरकार से निवेदन करती हूं कि किसानों के नुकसान का आंकलन कर उनको उचित मुआवजा दिया जाए।''

बता दें कि यूपी के पूर्वी हिस्सों में मानसून ने खासा जोर पकड़ लिया है और पिछले 24 घंटों में इन इलाकों में ज्यादातर स्थानों पर मूसलाधार बारिश हुई। इस दौरान तेज बारिश के कारण हुए हादसों में कई लोगों की मौत हुई है। आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों में प्रतापगढ़ और अयोध्या में सबसे ज्यादा 20-20 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। इसके अलावा फुरसतगंज (अमेठी) में 19, कुंडा (प्रतापगढ़), मऊ (चित्रकूट), पट्टी (प्रतापगढ़), बस्ती, लालगंज (प्रतापगढ़) तथा रायबरेली में 17-17 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई. राजधानी लखनऊ में 11 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से