Advertisement

हिमाचल: लाहौल स्पीति में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कंगना रनौत को दिखाए काले झंडे

मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अभिनेत्री कंगना रनौत को सोमवार को लाहौल और स्पीति के काजा में...
हिमाचल: लाहौल स्पीति में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कंगना रनौत को दिखाए काले झंडे

मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अभिनेत्री कंगना रनौत को सोमवार को लाहौल और स्पीति के काजा में स्थानीय लोगों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए और हिमाचल प्रदेश भाजपा ने आरोप लगाया कि उनके काफिले पर पथराव किया गया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कंगना विरोधी नारे लगाए- ''कंगना, वापस जाओ, कंगना वांगना नहीं चलेगी''। वे जाहिर तौर पर पिछले साल अप्रैल में तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा पर उनकी टिप्पणी से नाराज थे।

रानौत ने दलाई लामा का एक मीम ट्वीट किया था जिसमें कहा गया था, "व्हाइट हाउस में दलाई लामा का गर्मजोशी से स्वागत किया गया"। ट्वीट में फोटोशॉप की गई तस्वीर में दलाई लामा को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ अपनी जीभ बाहर निकालते हुए एक टिप्पणी के साथ दिखाया गया है - उन दोनों को एक ही बीमारी है, निश्चित रूप से वे दोस्त हो सकते हैं।

इसके बाद, बौद्धों के एक समूह ने मुंबई में उनके कार्यालय के बाहर धरना दिया। बाद में उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि उनका इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था और यह बिडेन के दलाई लामा के साथ दोस्त होने के बारे में एक हानिरहित मजाक था।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता जय राम ठाकुर, जो भाजपा के लिए प्रचार करने के लिए रनौत के साथ काजा गए थे, ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की बैठक में खलल डालने की कोशिश की और जब वे लौट रहे थे तो उनके काफिले पर पथराव किया।

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पहली बार कांग्रेस को उस स्थान पर समानांतर रैली करने की अनुमति दी गई, जहां भाजपा को रैली करने की पूर्व अनुमति दी गई थी। गड़बड़ी करने की कोशिश की गई। हमारी रैली और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शर्मनाक नारे लगाए, हमारे काफिले को रोका और पथराव किया, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया।”

ठाकुर ने कहा कि वे पूरे राज्य में प्रचार के लिए जाते हैं लेकिन ऐसी चीजें पहली बार हुई हैं, जो कांग्रेस की 'हताशा' को दर्शाती हैं और वे इस मुद्दे को चुनाव आयोग के सामने उठाएंगे। 

लाहौल और स्पीति के एसपी मयंक चौधरी ने पीटीआई को बताया कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए लेकिन कोई झड़प नहीं हुई और कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ. उन्होंने कहा, हालांकि, एक कार्यकर्ता के पैर में मोच आ गई।

लाहौल और स्पीति के लिए कांग्रेस के चुनाव समन्वयक भीषण शाशनी ने दावा किया कि कांग्रेस कार्यकर्ता शांतिपूर्वक विरोध कर रहे थे, लेकिन तिब्बती आध्यात्मिक नेता के बारे में रनौत की टिप्पणी से आहत बड़ी संख्या में लोग विरोध में शामिल हो गए।

इससे पहले, मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह ने पूछा था कि रनौत स्पीति क्यों नहीं गईं और रिकांग पियो से लौटीं और आरोप लगाया कि उन्हें डर है कि दलाई लामा के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए उन्हें काले झंडे दिखाए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad