Advertisement

हिमंता बिस्व सरमा ने कांग्रेस पर बोला हमला, 'तुष्टिकरण की राजनीति में देशहित का बलिदान'

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने इजराइल पर हमास के आतंकी हमले की आलोचना नहीं करने के लिए...
हिमंता बिस्व सरमा ने कांग्रेस पर बोला हमला, 'तुष्टिकरण की राजनीति में देशहित का बलिदान'

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने इजराइल पर हमास के आतंकी हमले की आलोचना नहीं करने के लिए कांग्रेस पर हमला बोला है। हिमंता बिस्व सरमा ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान, तालिबान और कांग्रेस के बयानों में समानता है। उन्होंने कहा,'तुष्टीकरण के लिए देश हित को दांव पर लगा देना कांग्रेस के डीएनए में है।

असम सीएम हिमंता बिस्व सरमा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कांग्रेस के प्रस्ताव और पाकिस्तान-तालिबान के बयानों में समानता है। तीनों ने हमास के आतंकी हमले की आलोचना नहीं की है। तीनों ने ही इस्राइल पर आतंकी हमले की बात नहीं मानी है और साथ ही तीनों महिलाओं और बच्चों को बंधक बनाए जाने के मुद्दे पर भी चुप हैं। सरमा ने लिखा कि तुष्टीकरण की राजनीति के लिए देशहित का बलिदान करना कांग्रेस के डीएनए में है।

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक हुई थी। इस दौरान प्रस्ताव पास कर मध्य पूर्व में इस्राइल और हमास के बीच छिड़ी लड़ाई की निंदा की गई। साथ ही इस्राइल और फिलिस्तीन विवाद में कांग्रेस ने फिलिस्तीन का समर्थन किया। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने हमास का नाम नहीं लिया और ना ही इस्राइल पर हुए हमले की आलोचना की।

गौरतलब है कि बीते शनिवार को हमास के हमले में 1200 के करीब इस्राइली नागरिकों की मौत हो चुकी है, वहीं दो हजार के करीब लोग घायल हैं। वहीं इस्राइल की जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी में 900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad