Advertisement

बीजेपी ने अहमदाबाद ईस्ट से एचएस पटेल को दिया टिकट, परेश रावल ने चुनाव लड़ने से किया था इनकार

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अभिनेता से नेता बने परेश रावल की संसदीय सीट अहमदाबाद पूर्व के लिए अपने...
बीजेपी ने अहमदाबाद ईस्ट से एचएस पटेल को दिया टिकट, परेश रावल ने चुनाव लड़ने से किया था इनकार

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अभिनेता से नेता बने परेश रावल की संसदीय सीट अहमदाबाद पूर्व के लिए अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया। इस बार लोकसभा चुनाव में इस सीट से हसमुख एस पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है। पटेल 2012 में विधायक चुने गए थे और इसके बाद साल 2017 में फिर विधानसभा चुनाव जीते थे।

परेश रावल ने चुनाव नहीं लड़ने की बात कही थी

अहमदाबाद पूर्व से मौजूद सांसद परेश रावल ने खुद चुनाव नहीं लड़ने की बात कही थी। रावल ने पहले ही कहा था कि फिल्मों में व्यस्त होने की वजह से वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते। जिसके बाद पार्टी ने उनकी बात भी मानते हुए इस सीट से हसमुख एस पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है। रावल ने कहा था, 'मैंने पार्टी को चार-पांच महीने ही बता दिया था कि मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता, लेकिन आखिरी फैसला पार्टी का ही होगा।'

आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे एचएस पटेल

एचएस पटेल गुरुवार यानी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान परेश रावल उनके साथ ही रहेंगे। रावल ने ट्वीट किया है, 'अहमदाबाद पूर्व सीट से भाजपा उम्मीदवार एचएस पटेल को बधाई देने और समर्थन के लिए चेन्नई से मेरे संसदीय क्षेत्र जा रहा हूं। मुझे पूरा भरोसा है कि वह भारी अंतर से चुनाव जीतेंगे।'

 


 

इस सीट से कांग्रेस ने  हार्दिक पटेल की सहयोगी गीता पटेल को उतारा 

अहमदाबाद पूर्व सीट से कांग्रेस ने पाटीदार आरक्षण आंदोलन से जुड़ी रहीं और हार्दिक पटेल की सहयोगी गीता पटेल को टिकट दिया है। ऐसे में भाजपा के लिए इस सीट से पटेल समुदाय से ताल्लुक रखने वाले उम्मीदवार को उताराना जरूरी हो गया। इस सीट पर पटेल मतदाताओं को दबदबा है।

अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस ने विधायक सीजे चावड़ा को उतारा 

वहीं, कांग्रेस ने गांधीनगर संसदीय सीट से भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ विधायक सीजे चावड़ा को उतारा है। कांग्रेस अभी तक करीब 10 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। मंगलवार देर रात चार उम्मीदवार और बुधवरा रात छह उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad